एसडीएम डॉ नैन ने अनाज मंडी का किया औचक निरीक्षण

0
0

-कहा- प्रशासन द्वारा किसानों को हर सम्भव मदद के लिए प्रयासरत-

-अनाज मंडी में फसल खरीद व उठान कार्य चल रहा है सुचारू रूप से-

– अब तक 75410 किवंटल बाजरे की हो चुकी खरीद, 53990 किवंटल का किया उठान-

तोशाम,16 अक्टूबर।

एसडीएम डॉ अशवीर नैन ने बुधवार को स्थानीय अनाज मंडी में पहुंच कर औचक निरीक्षण किया। एसडीएम ने अधिकारियों को उठान के निर्देश देते हुए कहा कि किसानों को न हो किसी भी प्रकार की परेशानी। एसडीएम डॉ नैन ने किसानों और आढ़तियों से बातचीत करके सुविधाओं की बारीकी से हर पहलू पर जांच कर अधिकारियों और आढतियो को दिशा निर्देश भी दिए।

उन्होंने कहा कि अनाज मंडी में प्रशासन द्वारा किसानों को हर सम्भव मदद के लिए प्रयास किया जा रहा है।

अनाज मंडी में बाजरा फसल खरीद व उठान का कार्य सुचारू से चल रहा है। इस दौरान एसडीएम के साथ मार्केट कमेटी की सचिव सुदेश श्योराण, खरीद एजेंसी हरियाणा वेयर हाउस कॉर्पोरेशन के मैनेजर रोहताश लाम्बा और खरीद कार्य से जुड़े अन्य अधिकारी और कर्मचारी मौजूद थे।

एसडीएम ने निर्देश देते हुए कहा कि किसानों को सुविधा के अनुसार फसल ब्रिक्री के लिए गेट पास व ऑनलाइन प्लेट फार्म प्रणाली पर अपलोड मेरी फसल मेरा ब्यौरा के अनुसार फसल खरीद सुनिश्चित करें। उन्होंने अनाज मंडी में व्यवस्थाओं के बेहतर क्रियान्वयन के लिए अधिकारियों और कर्मचारियों को निर्देश देते हुए कहा कि फसल बेचने में किसानों को कोई परेशानी न आए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि मंडी में उठान कार्य में और अधिक तेजी लाएं। ताकि बाजरे की खरीद सुचारू रूप से हो सके। एसडीएम ने मंडी में कार्यरत अधिकारियों और कर्मचारियों को स्पष्ट निर्देश दिए गए हैं कि सरकार द्वारा निर्धारित मापदंडों के अनुसार बाजरा खरीदा जाए। अगर किसी की भी लापरवाही मिलेगी तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी।

एसडीएम डॉ अशवीर सिंह नैन ने फसल बेचने आए किसानों से आह्वान और आढ़तियों को निर्देश देते हुए कहा कि बिक्री के लिए सरकारी नियमानुसार कार्य प्रणाली को जरूर अपनाएं।

एसडीएम ने मंडी में बाजरे की आवक, गेट पास, नमी मापक यंत्र, तिरपाल व खरीद एजेंसी से जुड़े कार्यों के बारे में जानकारी ली।

उन्होंने बातचीत करते हुए बताया कि मंडी में किसानों की किसी प्रकार की परेशानी नहीं आने दी जाएगी।

एसडीएम डॉ नैन ने बताया कि अनाज मंडी में अभी तक 87015 क्विंटल बाजरे की आवक हो चुकी है। इसमें से 75410 किवंटल बाजरे की खरीद की गई है। वहीं 53990 किवंटल बाजरे का उठान भी कर लिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here