नूरपुर मिनी सचिवालय में एसडीएम गुरसिमर सिंह ने वृक्षारोपण अभियान का किया शुभारंभ

0
1

नूरपुर,22 अगस्त। अर्जुन सेव अर्थ फाउंडेशन के सहयोग से स्थानीय मिनी सचिवालय में वृक्षारोपण अभियान का आयोजन किया गया,जिसका शुभारंभ एसडीएम गुरसिमर सिंह ने सप्तपर्णी का पौधा रोपित कर किया।

इस अवसर पर एसडीएम गुरसिमर सिंह ने कहा कि अर्जुन सेव अर्थ फाउंडेशन द्वारा क्षेत्र में सैंकड़ों पौधे लगाए जा रहे हैं। फाउंडेशन के माध्यम से समाज में पर्यावरण के प्रति जागरूकता फैलाने का महत्वपूर्ण प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने संस्था के माध्यम से किये जा रहे प्रयासों की प्रशंसा की।

गुरसिमर सिंह ने कहा कि पौधारोपण का मुख्य उद्देश्य लोगों को उनके जीवन में वनस्पतियों और जीवों के महत्व के बारे में जागरूक करना है। उन्होंने कहा कि तेज़ी से बढ़ते जलवायु परिवर्तन को रोकने व पर्यावरण के संतुलन हेतु पौधारोपण अति आवश्यक है।

उन्होंने युवाओं से प्रकृति को प्रदूषण से बचाने के लिये पर्यावरण संरक्षण के क्षेत्र में आगे आने तथा आम लोगों में इसके प्रति जागरूकता फैलाने का आह्वान किया।

वृक्षारोपण में तहसीलदार राधिका सैनी, अधिवक्ता अतुल गुप्ता,राजनीश अत्री, प्रधानाचार्य केसी देओल,बृजेश पठानिया, किशोरी,अजय कुमार तथा मुकेश सहित संयुक्त कार्यालय के अधिकारियों व कर्मचारियों ने भाग लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here