करसोग में एसडीएम ने किया संत निरंकारी मिशन द्वारा लगाए गए रक्त दान शिविर का शुभारंभ

0
1

मिशन द्वारा करसोग में 136 यूनिट रक्त किया गया दान

संत निरंकारी मिशन द्वारा जिला मंडी के करसोग उपमंडल के राम मंदिर परिसर में रक्त दान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में इंदिरा गाँधी मेडिकल कालेज के लिए 136 यूनिट रक्तदान किया गया ।

शिविर का उद्घाटन एसडीएम करसोग राज कुमार ने किया।

इस अवसर पर संत निरंकारी मिशन के कार्डिनेटर प्रचार प्रसार विभाग हेम राज शर्मा, मंडी ज़ोन के प्रभारी आर. के. अभिलाषी विशेष रूप से उपस्थित थे।

इस मौके पर एसडीएम करसोग राज कुमार ने कहा कि संत निरंकारी मिशन द्वारा मानवता के लिए निस्वार्थ भाव से इस प्रकार के रक्त दान शिविरों का आयोजन, मानवता की सेवा की दिशा में एक अग्रिणी कदम है।

उन्होंने कहा कि इस शिविर के दौरान संग्रहित 136 यूनिट रक्त इंदिरा गाँधी मेडिकल कालेज के लिए भेजा गया, जहां बड़ी संख्या में बीमार लोग अपने उपचार हेतू आते हैं।

सेवा के प्रवाह से प्रभावित हो कर, इस अवसर पर एसडीएम राज कुमार तथा उनकी जीवन संगिनी अनीता रानी ने भी रक्त दान किया।

शिविर के दौरान संत निरंकारी मिशन के कॉर्डीनेटर हेम राज शर्मा ने निरंकारी बाबा हरदेब सिंह जी महाराज के संदेश पर प्रकाश डाला कि रक्त नाड़ियों में वहे, नालियों में नहीं। उन्होंने बताया कि संत निरंकारी मिशन रक्त दान करने में देश भर में अग्रणी है। निरंकारी मिशन द्वारा 8446 शिविरों को आयोजित कर अब तक 1375666 लाख यूनिट एकत्रित करके मानवता की निस्वार्थ सेवा की है तथा वर्तमान में भी यह सेवाएं जारी है। उन्होंने कहा कि संत निरंकारी मिशन द्वारा स्वच्छता अभियान, पौधरोपण, प्राकृतिक आपदाओं के समय सहयोग आदि मानवता के कल्याणार्थ अनेक सेवाएं दी जा रही है।

इस अवसर पर मंडी ज़ोन के प्रभारी डॉ. आर. के. अभिलाषी ने मंडी ज़ोन में आयोजित किए जा रहे रक्त दान शिविर की विस्तृत जानकारी दी तथा रक्त दान करने वाले भाई बहनों का आभार व्यक्त किया। उन्होंने सहयोग के लिए सेवा दल तथा सभी सहयोगियों का आभार जताया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here