विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा ढाणी माहू में मानाया गया वरिष्ठ नागरिक दिवस*:

0
0

विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा ढाणी माहू में मानाया गया वरिष्ठ नागरिक दिवस*:-

*बुजुर्गों को कानूनी अधिकारों और सामाजिक दायित्व बारे दी गई जानकारी*:-

तोशाम,09 अगस्त।

अतिरिक्त सिविल जज(सीनियर डिविज़न) कम चेयरमैन सब डिविज़न विधिक सेवा प्राधिकरण सुनील कुमार ने बताया कि गांवों में कानूनी साक्षरता और जागरूकता सेमिनार करवाये जा रहे है। प्राधिकरण के संदेश ‘न्याय सबके लिए’ को ज्यादा से ज्यादा फैलाया जा रहा है ।

उन्होंने कहा कि विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा न्यायालय में विचाराधीन केसों को आपसी सहमति/ समझौते से केसों निपटारा करवाना चाहते हैं। वे इच्छुक व्यक्ति सभी हितधारक जो अपने न्यायालय में विचाराधीन विवादों को सुलझाना चाहते हैं। वह विधिक सेवा प्राधिकरण तोशाम के कार्यालय में आकर संपर्क कर सकते हैं।

उन्होंने कहा कि जिला एवं सत्र न्यायाधीश कम चेयरमैन जिला विधिक सेवा प्राधिकरण/डालसा के निर्देशानुसार उपमण्डल स्तर उपमण्डल स्तरीय विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा वीरवार को गांव ढाणीमाहू में सरपंच रणवीर सिंह की अध्यक्षता में सीनियर सिटीजन दिवस मनाया गया। जहां विधिक सेवा प्राधिकरण के अधिवक्ता पवन कुमार ढाका ने बुजुर्गों को कानूनी अधिकारों और सामाजिक दायित्व के बारे में बारिकी से दी गई क़ानूनी जानकारी।

उपमण्डल स्तरीय विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा आम लोगों को राष्ट्रीय सेवा प्राधिकरण/ नालसा की स्कीमों, मुफ्त कानूनी सहायता और नालसा के नेशनल टोल फ्री नंबर 15100 के बारे में जागरूक किया जा रहा है। इस दौरान लोगों को मुफ्त कानूनी सहायता लेने के तरीकों और इसके हको के बारे में विस्तार से आमजन को जागरूक किया गया।

उन्होंने बताया कि पैनल के वकील, पैरा लीगल वालंटियर लोगों को जानकारी दे रहे है। साथ ही पर्यावरण संरक्षण के अंतर्गत गांव-गांव में पौधारोपण किया जा रहा है।

वरिष्ठ नागरिक दिवस पर विधिक सेवा प्राधिकरण की पीएलवी श्रीमती भतेरी देवी, गांव के कई बुजुर्गों सहित गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here