समाधान शिविर में अब तक 5960 शिकायतें पहुंची, 4878 शिकायतों का मौके पर ही समाधान किया-उपायुक्त डॉ0 मनोज कुमार

0
0

-लोगों को अपनी समस्याओं का समाधान करवाने के लिए समाधान शिविर के रूप में मिला बेहतर मंच

-गुरूवार को उपायुक्त ने समाधान शिविर ने 33 शिकायतों की सुनवाई करते हुए अधिकारियों को समाधान करने के लिए दिए दिशा-निर्देश

जिलावासियों की समस्याओं का समाधान करने के उद्देश्य से आयोजित किए जा रहे समाधान शिविर में आमजन की समस्याओं पर जिला प्रशासन द्वारा त्वरित व प्रभावी कार्यवाही करते हुए उनका निराकरण किया जा रहा है ताकि लोगो को किसी प्रकार की परेशानी न हो। गुरूवार को लघु सचिवालय में आयोजित हुए समाधान शिविर में उपायुक्त डॉ0 मनोज कुमार ने 33 शिकायतों की सुनवाई करते हुए संबंधित अधिकारियों को बुलाकर उनका समाधान करने के लिए दिशा-निर्देश दिए।

उपायुक्त ने बताया कि समाधान शिविर में अब तक कुल 5960 शिकायतें आई हैं, जिनमें से 4878 शिकायतों का मौके पर ही समाधान किया जा चुका है और 919 शिकायतों को समाधान के लिए संबंधित विभागों में भेजा गया है। इसके साथ ही 163 शिकायतों को रिजेक्ट किया गया है। उन्होंने बताया कि समाधान शिविर में आने वाली हर शिकायत को अधिकारी पोर्टल पर अपलोड कर रहे हैं और साथ में समस्या की वर्तमान स्थिति भी पोर्टल पर अपडेट की जा रही है। समाधान शिविर में अब तक रखी गई ज्यादातर शिकायतों का समाधान किया जा चुका है व जो लंबित हैं उनका भी समाधान जल्द सुनिश्चित किया जाएगा। गुरूवार को समाधान शिविर में आई अधिकतर शिकायतें परिवार पहचान पत्र, राशन कार्ड, जाति प्रमाण पत्र, आयुष्मान कार्ड, सामाजिक सुरक्षा पेंशन से संबंधित थी।

उन्होंने बताया कि लोगों को अपनी शिकायतों का निवारण करवाने के लिए समाधान शिविर के रूप में बेहतर मंच मिला हैं जहां सभी अधिकारी एक छत के निचे बैठकर लोगों की शिकायतों का निवारण कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि प्रशासन की प्राथमिकता है कि नागरिकों को उनकी समस्याओं का त्वरित समाधान प्रदान किया जाए। इन समाधान शिविरों के माध्यम से प्रशासन यह सुनिश्चित करना चाहता है कि हर नागरिक को सरकारी सेवाओं तक आसान पहुंच प्राप्त हो और उनकी समस्याओं का शीघ्र समाधान हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here