शहर की सुंदरता में सामाजिक संस्थाओं का अहम योगदान: डीसी

0
1

– डीसी महावीर कौशिक ने नगर परिषद अधिकारियों को साथ लेकर किया शहर में सफाई व्यवस्था का निरीक्षण

– निरीक्षण के दौरान डीसी ने नगर परिषद अधिकारियों को सामाजिक संस्थाओं का सहयोग लेने के दिए निर्देश

भिवानी, 31 अगस्त।   डीसी महावीर कौशिक ने शनिवार को शहरी स्थानीय निकाय अधिकारियों को साथ लेकर शहर में विशेषकर सरकुलर रोड़ पर सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया। उन्होंने सरकुलर रोड़ पर अस्थाई रूप से बनाए गए कचरा प्वाइंट को समाप्त करने व शहर में नियमित रूप से सफाई व्यवस्था करने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान उन्होंने नगर परिषद अधिकारियों को निर्देश दिए कि शहर को सुंदर और स्वच्छ बनाने में सामाजिक संस्थाओं का सहयोग लें। शहर को सुंदर बनाने में स्वयंसेवी-सामाजिक संस्थाओं का अहम योगदान होता है।

डीसी श्री कौशिक शनिवार को नगर परिषद अधिकारियों के साथ सबसे पहले सरकुलर रोड़ पर कृष्णा कॉलोनी मोड़ पर पहुंचे, जहां पर  अक्सर नागरिक कचरा डालते हैं। डीसी ने नगर परिषद अधिकारियों को निर्देश दिए कि यहां आस-पास क्षेत्र कॉलोनी वासियों को जागरूक किया जाए कि वे सरकुलर रोड़ पर कचरा ना डालें। इससे यहां पर गंदगी का आलम बनता है। अस्पताल के पास गंदगी नहीं होनी चाहिए। इसके बाद डीसी ने सरकुलर रोड़ पर हनुमान ढाणी चौक, हनुमान गेट, न्यू हाउसिंग बोर्ड दादरी गेट, श्री कृष्ण प्रणामी मंदिर के सामने और रोहतक गेट पर हलवासिया स्कूल के सामने सफाई व्यवस्था का जायजा लिया। उन्होंने निरीक्षण के दौरान मौजूद डोर-टू डोर कचरा एजेंसी से प्रतिनिधि को निर्देश दिए कि घरों से कचरा एकत्रित करने में किसी प्रकार की कोई कोताही न हो। लोगों की तरफ से कोई शिकायत नहीं आनी चाहिए। प्रत्येक घर से कचरा कलेक्शन होना चाहिए।

बॉक्स

मंदिर, स्कूल और अस्पताल के पास तो गंदगी होनी ही नहीं चाहिए

सफाई व्यवस्था का जायजा लेने के दौरान डीसी ने कहा कि मंदिर, स्कूल और अस्पताल के पास गंदगी नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि मंदिर में लोग श्रद्धा भाव के साथ भगवान को याद करने आते हैं। वहीं दूसरी ओर सामान्य अस्पताल में बीमार लोग उपचार के लिए आते हैं। उन्होंने कहा कि अस्पताल के पास गंदगी होने से संक्रामक बीमारियां होने की आशंका बनी रहती है। ऐसे में यहां पर गंदगी नहीं का आलम नही होना चाहिए। उन्होंने कहा कि इसके लिए लोगों में जागरूकता लाई जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here