स्वीप के तहत चलाया जा रहा विशेष जागरूकता अभियान

0
0

– मतदान सबके लिए राष्टï्रीय कर्तव्य

चरखी दादरी, सितंबर। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त राहुल नरवाल के निर्देशानुसार विधानसभा चुनावों में नागरिकों को अधिक से अधिक मतदान को लेकर प्रेरित करने के लिए विशेष अभियान का संचालन किया जा रहा है। एसडीएम बाढड़ा सुरेश कुमार ने स्वीप टीम को रवाना किया।

अभियान के नोडल अधिकारी एवं अतिरिक्त उपायुक्त विश्वजीत चौधरी ने बताया कि अभियान के तहत विभिन्न राजकीय विभागों के अधिकारियों व कर्मियों द्वारा नागरिकों को मतदान की अपील की जा रही है। इसी कडी में स्वीप टीम ने अभियान के दौरान कहा कि लोकतंत्र की सबसे बडी ताकत ही मतदान है। इसे मजबूती प्रदान करना हर एक मतदाता का संवैधानिक कर्तव्य है, इसलिए आगामी विधानसभा चुनावों में अधिक से अधिक वोटिंग अवश्य करे। स्वीप टीम सदस्यों मास्टर सुंदर पाल फोगाट, हरपाल आर्य, रविंद्र व अन्यों ने सभी नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि उनका एक एक वोट संविधान व लोकतंत्र के लिए अत्यंत आवश्यक है इसलिए इस अधिकार को पहचान कर वोटिंग में जरूर हिस्सा ले।

टीम ने कहा कि विधानसभा चुनाव में मतदाता अपने वोट के अधिकार का प्रयोग अवश्य करें। वोट देकर लोकतंत्र धर्म को निभाना हम सबका राष्टï्रीय कत्र्तव्य है। हमारे देश में वोट सबसे बड़ी ताकत है, जिसके आधार पर देश का सरकार चुनी जाती है और देश का विकास होता है। मतदान करना भारत के हर एक मतदाता का नैतिक व राष्टï्रीय कत्र्तव्य है। मतदान प्रतिशत हमारा अधिक होगा, तभी सही मायने में जनता का प्रतिनिधित्व करने वाला सही नुमार्इंदा चुना जा सकेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here