आधारभूत ढांचों सहित किसानों को सुविधाएं देने पर विशेष फोकस किया गया है।

0
0

यह बजट मुख्य तौर पर रोजगार बढ़ाने किसानों के आमदनी बढ़ाने और आधारभूत ढांचे के विकास को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है। हर हिसाब से यह एक दीर्घकालीन बजट है जिसके तहत देश का विकास गति पकड़ेगा।

वित्त मंत्री ने कहा कि हरियाणा के लगभग प्रत्येक जिला में कोई ना कोई एक्सप्रेसवे है और जिन क्षेत्रों से रेल व रोड निकलते हैं उन क्षेत्रों में रोजगार व व्यवसाय के अवसर बढ़ाते हैं। इसी सोच को ध्यान में रखते हुए दिल्ली एयरपोर्ट से झज्जर दादरी और बाढ़डा होते हुए लोहारू तक एक ग्रीन फील्ड एक्सप्रेस वे बनाने की कार्य योजना पर काम चल रहा है। इसके साथ झज्जर दादरी होते हुए लोहारू तक रेलवे लाइन विकसित करने के कार्य के लिए भी सर्वे किया जा रहा है। यही नहीं योजना है कि हिसार के नवनिर्मित एयरपोर्ट से लेकर दिल्ली तक सीधी ट्रेन की व्यवस्था हो।

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने हमेशा प्रदेश के लोगों के साथ धोखा किया है। इनका एक भर्ती रोको गैंग है जो युवाओं की जिंदगी के साथ खिलवाड़ कर रहा है। वर्तमान प्रदेश सरकार ने जिस घर में नौकरी नहीं थी उन्हें पांच नंबर देकर मेरिट के आधार पर नौकरी दी लेकिन कांग्रेस का यह भर्ती रोको गैंग उनके खिलाफ कोर्ट में चला गया। उन्होंने कहा कि सरकार ने हमेशा गरीबों की मदद की है और आगे भी करती रहेगी। कांग्रेस का काम केवल नौकरियों को बेचना है हमारी सरकार मेरिट के आधार पर पात्र लोगों को नौकरी देती है। व्यवस्था परिवर्तन करते हुए सरकार ने गरीबों की भलाई के लिए काम किया है। पहले कांग्रेस के समय गरीबों के बच्चों को नौकरी नहीं मिलती थी। अब केवल मेरिट के आधार पर ही पात्र बच्चों को नौकरी मिल रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने पिछले लोकसभा चुनाव में भी लोगों को संविधान के नाम पर किसान के नाम पर डराने की कोशिश की लेकिन देश के लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की योजनाओं पर अपना मोर लगाई। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की जब से पंजाब में सरकार बनी है तब से उन्होंने हरियाणा के हिस्से का पानी देने से साफ मना कर दिया है ऐसे में किस आधार पर आम आदमी पार्टी हरियाणा में लोगों का समर्थन मांग सकती है।

इस दौरान जिला अध्यक्ष डा किरण कलकल, बबिता फोगाट सहित भाजपा पार्टी के पद्दाधिकारी ओर कार्यकर्ता मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here