सरकार की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने के लिए विशेष प्रचार अभियान जारी :- उपायुक्त अजय कुमार

0
0

– 31 अगस्त तक लोगों को किया जायेगा जागरूक

– सूचना, जनसंपर्क, भाषा एवं संस्कृति विभाग लोगों को जागरूक करने में निभा रहा है महत्वपूर्ण भूमिका

रोहतक, 2 अगस्त : उपायुक्त अजय कुमार ने बताया कि आम जनता तक केंद्र व प्रदेश सरकार की कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी पहुंचाने के लिए सूचना, जनसंपर्क, भाषा एवं संस्कृति विभाग द्वारा आगामी 31 अगस्त तक विशेष प्रचार अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान में क्षेत्रीय प्रचार अमले द्वारा सरल भाषा में कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देने के साथ-साथ लोगों को विभिन्न सामाजिक मुद्दों के बारे में भी जागरूक किया जा रहा है।

अजय कुमार ने बताया कि केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा समाज के विभिन्न वर्गों के कल्याण के लिए अनेक कल्याणकारी योजनाएं क्रियान्वित की जा रही है। इन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी आम जनता तक पहुंचाने मेें सूचना, जनसंपर्क, भाषा एवं संस्कृति विभाग महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। सरकार का उद्देश्य है कि प्रत्येक गरीब व पात्र व्यक्ति कल्याणकारी योजनाओं का भरपूर लाभ उठाकर अपने जीवन स्तर को सुधारे। विभाग के क्षेत्रीय प्रचार अमला में विभागीय तथा जिला स्तर पर सूचीबद्ध की गई भजन पार्टियों के माध्यम से लोगों को जागरूक किया जा रहा है।

उपायुक्त अजय कुमार ने बताया कि इसके अलावा सूचना, जनसंपर्क, भाषा एवं संस्कृति विभाग द्वारा सरकार की उपलब्धियों को लोगों तक पहुंचाने के लिए ग्राम पंचायतों में डिजिटल वॉल पेंटिंग करवाई जा रही है तथा मुख्य सार्वजनिक स्थानों पर सरकार की उपलब्धियों को प्रदर्शित करते फ्लेक्स बोर्ड भी लगवाये जा रहे है। विभागीय होर्डिंग्स के माध्यम से भी सरकार की उपलब्धियों को फ्लेक्स के माध्यम से प्रदर्शित किया गया है। विभाग की तकनीकी शाखा के माध्यम से सरकार की उपलब्धियों की वीडियो क्लिपों को प्रोजेक्टर व स्क्रीन के माध्यम से प्रदर्शित करने का भी कार्यक्रम निर्धारित किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here