पुलिस अधीक्षक जशनदीप सिंह रंधावा ने कहा कि ट्रैफिक नियमों की सख्ती से पालना करवाने के लिए पुलिस प्रशासन दिन-रात मुस्तैदी के साथ कार्य कर रहा है।

0
0

जिसके फलस्वरूप पुलिस ने जून 2024 में कुल 2172 चालान किए गए और इसके तहत 30 लाख 15 हजार रुपए का जुर्माना भी किया गया। इतना ही नहीं ट्रैफिक नियमों की उल्लंघना करने पर 6 स्कूल बसों के भी चालान किए गए है।

पुलिस अधीक्षक जेएस रंधावा ने जानकारी देते हुए कहा कि ट्रैफिक नियमों की पालना करवाने के लिए कुरुक्षेत्र जिले को विभिन्न जोन में विभाजित किया गया जिसमें ईस्ट, वेस्ट और हाईवे शामिल है। इन जोनों में यातायात पुलिस की पीसीआर, राइडर व अन्य यातायात पुलिस दिन-रात कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि पुलिस ने कुल 2172 चालान किए है और इन वाहन चालकों पर 30 लाख 15 हजार रुपए का जुर्माना किया है। इन चालान में हेलमेट, सीट बेल्ट और अन्य तरह के चालान शामिल है। उन्होंने कहा कि यातायात पुलिस ने ओवर स्पीड के 470 चालान, बिना हेलमेट के 201 चालान, बिना सीट बेल्ट के 70 चालान, गाड़ी चलाते हुए मोबाइल का प्रयोग करने पर 1 चालान, शराब पीकर गाड़ी चलाने पर 17 चालान, लैन चेंज के 992 चालान किए गए है।

उन्होंने कहा कि इसी प्रकार ट्रिपल राइडिंग 15 चालान, गलत साइड ड्राइविंग के 46 चालान, गलत पार्किंग के 484 चालान, रेड लाइट जंप के शून्य चालान, नियमों की पालना ना करने पर स्कूल बसों के 6 चालान, सीसीटीवी कैमरा के शून्य चालान व अन्य 6 चालान किए गए है। इस तरह यातायात पुलिस द्वारा 2172 चालान करके 30 लाख 15 हजार रुपए का जुर्माना लगाया है। उन्होंने आमजन से अपील करते हुए कहा कि गाड़ी चलाते और पार्किंग करते समय नियमों की पालना करे ताकि दुर्घटनाओं पर रोक लगाई जा सके। अगर कोई व्यक्ति ट्रैफिक नियमों की उल्लंघना करेगा तो उसे किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here