मतदाता जागरूकता में स्वीप अभियान की अहम भूमिका: एडीसी

0
0

गीतों व भजनों से मतदाताओं को मतदान के लिए किया जाएगा जागरूक

मतदान का प्रतिशत की अवेयरनेस के लिए होगी गतिविधियां

एडीसी एवं स्वीप अभियान की नोडल अधिकारी सलोनी शर्मा ने कहा कि मतदाता जागरूकता में स्वीप अभियान की अहम भूमिका है। चुनाव आयोग के निर्देशानुसार जिले में स्वीप गतिविधियां संचालित की जा रही हैं। उन्होंने कहा कि स्वीप अभियान में नागरिकों की अधिक से अधिक सहभागिता के लिए विशेष प्लान तैयार कर विभागों की ड्यूटी लगाई गई है।

एडीसी ने कहा कि स्वीप अभियान के तहत जागरूकता फैलाने के लिए पार्कों व सार्वजनिक स्थानों पर भजन कीर्तन का आयोजन करवाया जाएगा। मतदाता जागरूकता के लिए सूचना एवं जनसंपर्क विभाग की भजन मंडली भी मतदाता जागरूकता के स्पेशल गीतों का निर्माण किया है जिन्हें सार्वजनिक स्थानों पर प्रस्तुत किया जाएगा। इसके अलावा डिजिटल माध्यमों पर भी जागरूकता अभियान की सामग्री पोस्ट करते हुए अभियान चलाया जाएगा। एडीसी ने कहा कि युवाओं को डिजिटल माध्यम ज्यादा प्रभावित करते हैं इस लिए डिजिटल माध्यमों पर भी विशेष अभियान फोकस किया जा रहा है।

सोशल मीडिया पर होगा क्विज

जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी सतीश कुमार ने बताया कि जिला निर्वाचन अधिकारी कैप्टन शक्ति सिंह के मार्गदर्शन में एडीसी सलोनी शर्मा के दिशा-निर्देशन में स्वीप अभियान के तहत विभिन्न प्रकार के जागरूकता के कार्यक्रम होंगे। जिसमें युवाओं की अधिक से अधिक भागीदारी सुनिश्चित की जाएगी। इस क्विज का मुख्य उद्देश्य मतदाताओं को मतदान प्रक्रिया के बारे में जागरूक करना है। जागरूकता कार्यक्रमों से चुनाव प्रक्रिया के प्रति अवेयरनेस बढ़ेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here