मतदाता जागरूकता के लिए जिले में चलेगा स्वीप अभियान, रूपरेखा तैयार

0
0

मतदाताओं को अधिक से अधिक मतदान के लिए जागरूक करेगा अभियान

डिजिटल मीडिया के इस्तेमाल पर रहेगा फोकस

एडीसी एवं स्वीप अभियान की नोडल अधिकारी सलोनी शर्मा ने बताया कि मतदाता जागरूकता हेतु जिले में स्वीप अभियान को और तेज किया जाएगा। उन्होंने बताया कि विभिन्न विभागों की ड्यूटी लगाई है जो स्वीप अभियान के तहत गतिविधियां आयोजित करेंगे। इस अभियान का उद्देश्य जिले के सभी मतदाताओं को उनके मतदान अधिकारों और कर्तव्यों के प्रति जागरूक करना है, ताकि आगामी विधानसभा चुनावों में अधिक से अधिक लोगों की भागीदारी सुनिश्चित की जा सके।

एडीसी ने बताया कि स्वीप गतिविधियों के लिए एक विस्तृत प्लान तैयार किया गया है। इस प्लान के अंतर्गत जिले की सभी चार विधानसभा क्षेत्रों में विभिन्न प्रकार की गतिविधियां आयोजित की जाएंगी। ये गतिविधियां मतदाता शिक्षा, प्रशिक्षण और जागरूकता के विभिन्न पहलुओं को कवर करेंगी, जिससे हर वर्ग के लोगों को चुनाव प्रक्रिया और उनके मतदान अधिकारों के बारे में जानकारी मिल सके। स्कूलों, कॉलेजों, पंचायतों और अन्य सामाजिक संस्थाओं को शामिल किया जाएगा ताकि अधिक से अधिक मतदाताओं तक जागरूकता अभियान की पहुंच हो सके।

एडीसी ने बताया कि पूरे क्रिएटिविटी के साथ गंभीरता से स्वीप अभियान जिले में चलेगा। इसके तहत शिक्षण संस्थाओं को ज्यादा से ज्यादा शामिल करने पर फोकस रहेगा, ताकि युवाओं को अधिक से अधिक सहभागी बनाया जाए। इसके अलावा राशन डिपो, गैस एजेंसियों पर भी स्वीप अभियान के तहत गतिविधियों आयोजित होंगी। गैर सिलेंडरों, ऑटो रिक्शा आदि पर वोटर अवेयरनेस के स्टिकर लगाए जाएंगे। इसके अलावा औद्योगिक इकाइयों में भी स्वीप अभियान चलाया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here