नागरिकों की समस्याओं को गंभीरता से लेकर करें शीघ्र समाधान: विपिन कुमार

0
1

– नगराधीश विपिन कुमार ने लघु सचिवालय स्थित डीआरडीए हॉल में सुनी नागरिकों की समस्याएं

भिवानी, 02 सितंबर। नगराधीश विपिन कुमार ने सोमवार को स्थानीय डीआरडीए सभागार में नागरिकों की मूलभूत समस्याएं सुनी। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे नागरिकों की समस्याओं को गंभीरता से लेकर उनका अतिशीघ्र समाधान करें। नागरिकों के समक्ष बिजली-पानी, सीवरेज व्यवस्था, सफाई आदि की समस्या न बनने दें।

नगराधीश ने नागरिकों की समस्याओं को गौर से सुना और उनका त्वरित समाधान के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि लोगों को मूलभूत जरूरतों के लिए परेशानी का सामना न करना पड़े। उन्होंने विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे समस्याओं का त्वरित समाधान करें। समाधान के नाम पर खानापूर्ति ना करें और दस्तावेज पूरे हो तो मौके पर ही समस्या का समाधान किया जाए।

सीटीएम के समक्ष नागरिकों ने सीवरेज व्यवस्था, बिजली-पानी, परिवार पहचान पत्र में आय को दुरूस्त करने, अवैध कब्जा हटवाने, गली में सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने, सड़कों को दुरुस्त करवाने आदि समस्याएं रखी। विनोद कुमार ने बताया कि उनके परिवार पहचान पत्र में सिरसा की एक महिला का नाम जुड़ा हुआ हे, इसको परिवार पहचान पत्र से अलग करवाने के लिए वह आवेदन भी कर चुका है, लेकिन समाधान नहीं हो रहा है। इस पर नगराधीश ने बताया कि उनकी समस्या के हल के स्वयं एडीसी हर्षित कुमार द्वारा चंडीगढ़ मुख्यालय पर संबंधित अधिकारियों के पास आवेदन भिजवाया जा चुका है। उम्मीद है कि उनकी समस्या का जल्द समाधान हो जाएगा। इसी प्रकार से गांव बडेसरा निवासी एक व्यक्ति ने बताया कि उनकी खेत की जमीन की जिला प्रशासन द्वारा पैमाइश तो करवा दी गई है, लेकिन उनको कब्जा नहीं मिल पाया है, उनकी जमीन पर कब्जा दिलवाया जाए, इसके लिए नगराधीश ने तहसीलदार को आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिए। इसी प्रकार से करीब दो दर्जन लोगों ने अपनी समस्याएं रखी।

इस दौरान जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी आशीष मान, यातायात प्रबंधक भरत परमार, कार्यकारी अभियंता सुनील रंगा सहित संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here