उपायुक्त डॉ0 मनोज कुमार की अध्यक्षता में हुई विधानसभा आम चुनाव के लिए पोलिंग पार्टियों की प्रथम रेंडमाइजेशन

0
3

-विधानसभा चुनाव के लिए जिला की छ: विधानसभा क्षेत्रों में बनाएं गए है 1291 पोलिंग स्टेशन

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त डॉ0 मनोज कुमार की अध्यक्षता में गुरूवार को लघु सचिवालय स्थित कांफ्रेंस हॉल में विधानसभा आम चुनाव के लिए पोलिंग पार्टियों की ड्यूटी लगाने के लिए प्रथम रेंडमाइजेशन प्रक्रिया की गई।

उपायुक्त ने बताया कि यह प्रथम रेंडमाइजेशन प्रक्रिया एनआईसी हरियाणा द्वारा बनाए गए सॉफ्टवेयर के माध्यम से की गई है। इसमें पीठासीन तथा सहायक पीठासीन अधिकारियों की ड्यूटी तय की गई है। उन्होंने बताया कि अब इन अधिकारियों की जिला प्रशासन द्वारा 12 व 13 सितंबर को प्रात: 09 व दोपहर 01 बजे ट्रेनिंग करवाई जाएगी। उन्होंने बताया कि विधानसभा आम चुनाव के लिए जिला में 1291 पोलिंग स्टेशन बनाए गए हैं। इन पोलिंग स्टेशनों के लिए पीठासीन अधिकारी तथा सहायक पीठासीन अधिकारियों की ड्यूटी तय की गई है। इसके अलावा जिला में रिजर्व स्टाफ भी रखा गया है।

उपायुक्त ने बताया कि चुनाव आयोग के दिशा निर्देशानुसार सॉफ्टवेयर के माध्यम से पोलिंग पार्टियों की ड्यूटी लगाई जाती है। इस दौरान कंप्यूटर अपने आप ड्यूटी तय करता है इसमें कोई मानवीय दखल नहीं होता। इस मौके पर नगराधीश रेणुका, निर्वाचन तहसीलदार दिनेश शर्मा, डीआईओ विशाल सैनी तथा सहायक वेदपाल चौहान मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here