आमजन को सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं व नीतियों से किया जा रहा जागरूक

0
3

◾️सूचना, जनसंपर्क,भाषा एवं संस्कृति विभाग चला रहा है विशेष प्रचार अभियान

◾️गुरूवार को गांव बिसान,ढराणा,सूरजगढ,बिरहड़ आदि गांवों में दस्तक देंगी भजन पार्टियां

◾️ हरियाणा सरकार के सफलतम साढ़े चार वर्ष का कार्यकाल पूरा होने पर सूचना, जनसंपर्क, भाषा एवं संस्कृति विभाग हरियाणा द्वारा महानिदेशक मंदीप सिंह बराड़ के निर्देशानुसार व डीसी कैप्टन शक्ति ङ्क्षसह के मार्गदर्शन व जिला प्रशासन के सहयोग से चलाया जा रहा है। इस विशेष प्रचार अभियान के दौरान झज्जर जिला के सभी गांवों को कवर करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।

सूचना एवं जनसंपर्क विभाग की भजन पार्टियों द्वारा बुधवार को गांव सफीपुर, मलिकपुर, खानपुर कलां, बहू,दादनपुर, पटासनी,खातीवास, कड़ौदा,रिवाड़ीखेड़ा, टांडाहेड़ी,किलोई, दादरीतोय, सराय औरंगाबाद,छुड़ानी,झज्जर शहर के वार्ड सात व आठ में पहुंचकर आमजन को सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं व नीतियों बारे जागरूक किया गया। हरियाणवी लोक शैली में ग्रामीणों को सरकार की उपलब्धियों से भी अवगत कराया गया।

◾️जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी सतीश कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि जिले में विशेष प्रचार अभियान में विभागीय नियमित व सूचीबद्ध भजन पार्टी ग्रामीण क्षेत्रों में सरकार की योजनाओं के प्रचार-प्रसार के लिए पहुंच रही हैं। भजन पार्टियां अपनी गीत व संगीतमयी मनोरंजक प्रस्तुतियों के माध्यम से सरकार की योजनाएं, नीतियों और उपलब्धियों के बारे में आमजन को जागरूक करने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि विशेष प्रचार अभियान को उद्देश्य आमजन को सरकार की विकासात्मक नीतियों, योजनाओं, उपलब्धियों के साथ-साथ लोकप्रिय योजनाओं बारे लोकगायन शैली के माध्यम से जागरूक करना है। गांवों में सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों व योजनाओं के बारे में प्रचार कर रही हैं।

गुरूवार 18 जुलाई को इन गांवों में पहुंचेंगी भजन मंडली

डीआईपीआरओ ने बताया कि सूचना एवं जनसंपर्क विभाग की भजन पार्टियों द्वारा हरियाणवी लोकशैली में गुरूवार 18 जुलाई को जिला के गांव बिसान,ढराणा, छुछकवास, सूरजगढ़, बिरहड़,मुंडाहेड़ा,फोर्टपुरा,अमादलपुर,बामडौली,मुकंदपुर,फतेहपुर,नौरंगपुुर,रिवाडख़ेेडा,टांडाहेड़ी,बिठला में प्रचार प्रसार किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here