आमजन को सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं व नीतियों से किया जा रहा जागरूक

0
0

सूचना, जनसंपर्क,भाषा एवं संस्कृति विभाग चला रहा है विशेष प्रचार अभियान

मंगलवार को गांव खाचरौली,बेरी,मालियावास,झज्जर शहर में दस्तक देंगी भजन पार्टियां

वर्तमान प्रदेश सरकार के सफलतम साढ़े चार वर्ष का कार्यकाल पूरा होने पर सूचना, जनसंपर्क, भाषा एवं संस्कृति विभाग हरियाणा द्वारा महानिदेशक मंदीप सिंह बराड़ के निर्देशानुसार व डीसी कैप्टन शक्ति सिंह के मार्गदर्शन व जिला प्रशासन के सहयोग से चलाया जा रहा है। इस विशेष प्रचार अभियान के दौरान झज्जर जिला के सभी गांवों को कवर करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।

सूचना एवं जनसंपर्क विभाग की भजन पार्टियों द्वारा सोमवार को गांव गवालीसन,खेड़ी होशदारपुर,बेरी के वार्ड तीन व सात, माजरा, किलडौद, जहादपुर, खखाना, सिलोठी, डाबोदा खुर्द,मांडोठी व खुडडन गांवों में पहुंचकर आमजन को सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं व नीतियों बारे जागरूक किया गया। हरियाणवी लोक शैली में ग्रामीणों को सरकार की उपलब्धियों से भी अवगत कराया गया।

जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी सतीश कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि जिले में विशेष प्रचार अभियान में विभागीय नियमित व सूचीबद्ध भजन पार्टी ग्रामीण क्षेत्रों में सरकार की योजनाओं के प्रचार-प्रसार के लिए पहुंच रही हैं। भजन पार्टियां अपनी गीत व संगीतमयी मनोरंजक प्रस्तुतियों के माध्यम से सरकार की योजनाएं, नीतियों और उपलब्धियों के बारे में आमजन को जागरूक करने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि विशेष प्रचार अभियान को उद्देश्य आमजन को सरकार की विकासात्मक नीतियों, योजनाओं, उपलब्धियों के साथ-साथ लोकप्रिय योजनाओं बारे लोक गायन शैली के माध्यम से जागरूक करना है। गांवों में सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों व योजनाओं के बारे में प्रचार कर रही हैं।

मंगलवार 23 जुलाई को इन गांवों में पहुंचेंगी भजन मंडली

डीआईपीआरओ ने बताया कि सूचना एवं जनसंपर्क विभाग की भजन पार्टियों द्वारा हरियाणवी लोकशैली में मंगलवार 23 जुलाई को गांव खाचरौली,बेरी,मालियावास,झज्जर शहर,लोहट,ढाणी,(दादरीतोय)नया गांव जाटयान,नया गांव सैनियान में प्रचार प्रसार किया जाएगा,जबकि गांव डावला में ड्रामा पार्टी द्वारा कार्यक्रम के माध्यम से सरकार की नीतियों से ग्रामीणों को रूबरू कराया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here