दो दिवसीय दौरे पर पहुंची राज्यपाल, ODOP के कामगारों व स्वयं सहायता समूह द्वारा लगाई गई प्रदर्शनी में महिलाओं से की बात।

0
24

Front News Today: महामहिम राज्यपाल आनंदी बेन पटेल सोमवार को महराजगंज से आजमगढ़ जिले की पुलिस लाइन में पहुंचीं, पुलिस लाइन में गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। जिले के दो दिवसीय दौर पर राज्यपाल आनन्दी बेन पटेल ने आजमगढ़ कलेक्ट्रेट में पहुंचकर जिले की पहचान ODOP वन डिस्ट्रिक वन प्रोडक्ट के प्रोडक्ट ब्लैक पॉटरी की प्रदर्शनी का शुभारम्भ किया। इस प्रदर्शनी में ब्लैक पॉटरी, मुबारकपुर की साड़ियों की भी प्रदर्शनी लगाई गई है। इसके अतिरिक्त स्वयं सहायता समूह की महिलाओं द्वारा बनाए जा रहे उत्पाद भी यहां पर रखे गए हैं। कलेक्ट्रेट परिसर में 17 स्टॉल लगाए गए हैं। सभी स्टालों पर जाकर राज्यपाल ने उनके उत्पादों के बारे में जाना।

महामहिम राज्यपाल आनंदी बेन पटेल सोमवार को महराजगंज से आजमगढ़ जिले की पुलिस लाइन में पहुंचीं, पुलिस लाइन में गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। जहां से वह कलेक्ट्रेट भवन पहुंचीं और प्रदर्शनी के एक-एक कर वह सभी स्टॉल पर गईं। जहां उन्होंने स्टॉल पर जानकारी ली। स्वयं सहायता समूह की महिला ने बताया कि स्टाल पर आज राज्यपाल आई यह हमारे लिए गर्व का पल है। महिला ने बताया कि राज्यपाल ने हमसे पूछा कि काली मिट्‌टी के उत्पाद कैसे बनाए जाते हैं, इसके साथ इन उत्पादों को कैसे पकाया जाता है। वहीं मुबारकपुर से आई स्वयं सहायता समूह की महिलाओं से यहां पर बनने वाली साड़ियों के बारे में जानकारी ली की इन साड़ियों का निर्माण कैसे किया जाता है।

स्वयं सहायता समूह की महिलाएं

प्रदर्शनी के बाद राज्यपाल गैर सरकारी संगठनों के साथ टीबी अपनाने से संबंधित 25 मिनट की बैठक के बाद प्रधानमंत्री आयुष्मान भारत कार्ड का वितरण लाभार्थियों को दिया। स्वयं सहायता समूहों के साथ बैठक एवं वित्तीय सहायता का वितरण करने के बाद अधिकारियों के साथ बैठक किया। इसके बाद वह जिला कारागार जाएंगी। रात्रि में विश्राम सर्किट हाउस आजमगढ़ में करेंगी। दो नवम्बर को कृषि विश्वविद्यालय कोटवां में प्रगतिशील किसानों के साथ संवाद कार्यक्रम आयोजित किया गया है। इसके पश्चात राजकीय मेडिकल कालेज ऑडिटोरियम चक्रपानपुर आजमगढ़ में आगमन होगा। आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों के साथ मिलकर सुबह 11:10 पर पुलिस लाइन के हेलीपैड से मऊ के लिए प्रस्थान करेंगी। जिले में विश्वविद्यालय का निर्माण होना है, ऐसे में राज्यपाल का यह दौरा काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here