रेप पीड़िता ने थाने के सामने खाया जहर, हुई मौत, 5 अक्टूबर को हुई थी रेप की घटना, पुलिस समझौते का दवाब बना रही थी।

0
64

Front News Today: जनपद आजमगढ़ के मेंहनाजपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत एक गांव की रहने वाली 54 वर्षीय महिला ने न्याय न मिलने से दु:खी होकर थाने के सामने जहर खाकर जान दे दी। उसके साथ 5 अक्टूबर को देर रात रेप की घटना को अंजाम दिया गया था। पीड़िता लगातार न्याय के लिए थाने का चक्कर लगा रही थी, न्याय न मिलने से आजिज होकर आज मेंहनाजपुर थाने के सामने जहर खा लिया, जिससे उसकी मौत हो गई। इस घटना को लेकर जिले की पुलिस हॉफती नजर आई।

बताया गया कि घटना के रात में 112 पर सूचना देकर पुलिस बुलाया गया, दूसरे दिन थाने में इस मामले में मुकदमा दर्ज करने का प्रार्थना-पत्र दिया गया था। लेकिन थाना के प्रभारी चुन्ना सिंह व दरोगा विनोद कुमार थाने में बैठाकर कई घंटे समझौते का दवाब बनाते रहे। आरोप है कि चार दिन बीत जाने के बाद भी अभी तक न तो आरोपी के विरूद्ध मुकदमा दर्ज किया गया और न ही गिरफ्तार किया गया। मृतिका के पति ने बताया कि इंसाफ न मिलने से पत्नी आजिज होकर आज मेंहनाजपुर थाने के सामने जहर खा लिया। हालत बिगड़ने पर स्थानीय अस्पताल से रिफर के बाद जिला अस्पताल ले जाते समय रास्ते में उसकी मौत हो गई।

मृतिका के पति

थाने के सामने जहर खाकर जान देने की घटना की जानकारी मिलते ही जिले के पुलिस अधीक्षक व एसपी सिटी समेत फोर्स के साथ जिला अस्पताल के पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे। उन्होंने जहर खाने की घटना से इंकार करते हुए कहा कि थाने के अंदर यह घटना नहीं हुई। मामले में मुकदमा दर्ज किए जाने की बात करते हुए बताया कि आरोपी अनिल सिंह पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और पुलिस जांच में जुट गई है। अभी अभियुक्त फरार है, टीमें लगा दी गई है जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। वहीं इस मामले में लापरवाही बरतने पर थाना प्रभारी चुन्ना सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

सुधीर कुमार सिंह ( पुलिस अधीक्षक, आजमगढ़ )

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here