मतदान केंद्रों पर हों मूलभूत सुविधाएं–एसडीएम डॉ अशवीर नैन

0
0

तोशाम विधानसभा के निर्वाचन अधिकारी एवं एसडीएम डॉ अशवीर नैन ने किया विभिन्न मतदान केंद्रों का दौरा

तोशाम, 02 सितंबर।

तोशाम विधानसभा के निर्वाचन अधिकारी एवं एसडीएम डॉ अशवीर नैन ने कहा है कि मतदान केंद्रों पर चुनाव आयोग की हिदायत अनुसार बिजली, पानी, रैंप, व्हील चेयर व अन्य जरूरी सुविधाएं मुहैया करवाई जाएं। अधिकारी सुनिश्चित करें कि मतदाताओं विशेषकर बुजर्गों, दिव्यांगजन, महिलाओं को किसी प्रकार की असुविधा न हो। एसडीएम डॉ नैन सोमवार को विभिन्न मतदान केंद्रों के निरीक्षण के दौरान संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दे रहे थे।

एसडीएम डॉ अशवीर नैन ने सोमवार को 58-तोशाम विधानसभा क्षेत्र के बीरन, बापौडा, दांग कलां व खुर्द

आदि गांवों में बनाए गए मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया।

उन्होंने कहा कि सुपरवाइजर/सेक्टर अधिकारी अपने-अपने क्षेत्र के बूथों पर पहुंचने के लिए छोटे से छोटे रूट की जानकारी रखें जिससे जरूरत पड़ने पर कम से कम समय में बूथों पर पहुंचा जा सके। अगर किसी प्रकार की कोई दिक्कत हैं तो उन्हें तुरंत दुरुस्त कराया जाए। उन्होंने कहा कि दिव्यांग वोटरों की सुविधा के लिए विशेष रूप से व्हीलचेयर एवं वॉलिंटियर्स की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए तथा रैंप भी पूरी तरह से सुविधा जनक होने चाहिए। एसडीएम डॉ नैन ने बीडीपीओ को निर्देश दिए कि सभी मतदान केंद्रों का दौरा कर जरूरी सुविधाएं उपलब्ध करवाना सुनिश्चित करें। ताकि मतदाताओं को किसी प्रकार की असुविधा न हो।

एसडीएम डॉ अशवीर नैन ने बताया कि 58-तोशाम विधानसभा में 233 बूथ हैं। सभी बूथों पर मूलभूत सुविधाएं सुनिश्चित करवाई गई हैं। इस कार्य को सुनिश्चित करने के लिए उच्चाधिकारियों की डयूटियां लगाई गई हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here