जन्माष्टमी के पर्व पर मंदिरों में सुरक्षा व्यवस्था रहेगी चाक चौबंद।

0
1

असामाजिक/शरारती तत्वों पर रखी जाएगी पैनी नज़र

सादा कपड़ों में पुलिसकर्मी किए गए है तैनात

फरीदाबाद – भगवान श्री कृष्ण के जन्मोत्सव (जन्माष्टमी) के पावन अवसर पर फरीदाबाद में जगह-जगह सांस्कृतिक भक्ति कार्यक्रम, कृष्णलीला झांकी व प्रदर्शनी का आयोजन किया जा रहा है। इस अवसर पर कानून-व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए फरीदाबाद पुलिस द्वारा अतिरिक्त बल के साथ ड्यूटियां तैनात की गई है। शहर के प्रमुख 10 मंदिरों पर DFMD & HHMD सहित पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। कानून व्यवस्था की स्थिति से निपटने के लिए सहायक पुलिस आयुक्त, लां एंड ऑर्डर फरीदाबाद के साथ एक कंपनी महिला प्लाटून सहित रहेगी stand by।

पुलिस आयुक्त, ओम प्रकाश नरवाल IPS ने सभी थाना प्रबंधक व चौकी प्रभारियों को निर्देश दिए हैं कि बाजारों और भीड़-भाड़ वाले क्षेत्रों में चैन स्नैचिंग, झपटमारी इत्यादि घटनाओं को रोकने के लिए पुलिस गश्त बढ़ाना सुनिश्चित करें, जिन जिन स्थानों पर सार्वजनिक भंडारा का आयोजन किया गया है, वहां पर भी पुलिस बल की उपस्थिति सुनिश्चित करते हुए कानून-व्यवस्था बनाये रखने के लिए आयोजकों से समन्वय बनाकर कार्य करें, साथ ही मंदिरों पर सुरक्षा व्यवस्था के मध्यनजर उचित पुलिस बल तैनात करें।

थाना व चौकी प्रभारी के साथ साथ पर्यवेक्षण अधिकारियों द्वारा भी अपने-अपने क्षेत्र में लगातार निगरानी करने के साथ आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों पर नजर रखी जाएगी।

सोशल मीडिया पर विशेष नजर रखी जा रही है, अफवाह फैलाने वाले असामाजिक तत्वों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी व कानून व्यवस्था बनाए रखें रखने के लिए हर संभव उचित कदम उठाये जायेंगे। जिसके लिए फरीदाबाद पुलिस की तकनीकी सेल निरंतर कार्य कर रही है ।

मंदिरों व कार्यक्रम स्थलों के आसपास सिविल कपड़ों में भी पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे और यह सुनिश्चित किया जाएगा कि महिलाओं के साथ किसी भी प्रकार का दुर्व्यवहार ना हो।

यातायात व्यवस्था को सुचारू बनाने के लिए सहायक पुलिस आयुक्त, यातायात को प्रभारी नियुक्त किया गया है जिनकी देखरेख में उचित स्थानों पर ड्युटिया लगाई जाकर यातायात को सुचारू बनाया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here