केंद्रीय गृहमंत्री के फरीदाबाद आगमन पर वाहन चालकों के लिए ट्रेफिक एडवाइजरी

0
0

फरीदाबाद: सभी नागरिकों एवं वाहन चालकों को सूचित किया जाता है कि जिला फरीदाबाद में दिनांक 17.09.2024 को माननीय गृह मंत्री भारत सरकार, श्री अमित शाह के आगमन के दौरान यातायात के सुगम संचालन एवं शांतिपूर्ण कानून व्यवस्था को मद्देनजर रखते हुए दिनांक 17.09.2024 को सुबह 7 बजे से रात्रि 11 बजे तक जिला फरीदाबाद की सीमा में सभी प्रकार के भारी वाहनों का प्रवेश पूर्णत: प्रतिबंधित रहेगा। जिसके अंतर्गत पलवल, दिल्ली गुरुग्राम से आने वाले भारी वाहनों के साथ-साथ बदरपुर बॉर्डर से सीकरी बॉर्डर तक सभी प्रकार के भारी वाहनों का आवागमन पूर्णत: प्रतिबंधित रहेगा। इसके अलावा फरीदाबाद शहर की आंतरिक तथा बाहरी सीमाओं में भी उपरोक्त समय अवधि के दौरान भारी वाहनों का संचालन पूरी तरह वर्जित रहेगा। यदि कोई भारी वाहन उपरोक्त नियमों का उल्लंघन करता हुआ पाया जाता है तो उसके खिलाफ सख्त कानूनी कार्यवाही की जाएगी। यातायात पुलिस सभी शहरवासियों से अपील करती है की किसी भी प्रकार की असुविधा से बचने के लिए उपरोक्त आदेश की पालना दृढ़ता से करें ।

  1. यातायात पुलिस सभी नागरिकों से अपील करती है कि उपरोक्त समय अवधि के दौरान दिल्ली – मथुरा रोड का इस्तेमाल करने से बचें तथा यात्रा के लिए वैकल्पिक मार्ग बायपास रोड का प्रयोग करें।
  2. सभी नागरिकों को सलाह दी जाती है की आप अपना वाहन सड़क या सड़क के किनारे अवैध पार्किंग में खड़ा न करें अन्यथा उल्लंघनकर्ता वाहन का पोस्टल चालान किया जाएगा
  3. सभी ऑटो चालक को निर्देश दिए जाते हैं कि वह ऑटो / रिक्शा वाहन को निर्धारित स्टैंड पर ही पार्क करें। यातायात नियमों के उल्लंघन की स्थिति में मोटर वाहन अधिनियम के तहत सख्त कार्यवाही की जाएगी ।
  4. उपरोक्त समय अवधि के दौरान यात्रा के लिए निजी वाहन के स्थान पर सार्वजनिक वाहनों का प्रयोग करें ताकि यातायात के दवाब को कम करते हुए प्रभावी यातायात संचालन सुनिश्चित किया जा सके।

यातायात पुलिस द्वारा जनहित में जारी..!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here