यातायात पुलिस फरीदाबाद द्वारा सड़क पर पार्किंग, सड़क के साथ पार्किंग व रॉन्ग साइड पार्किंग के इस वर्ष किए हैं 51096 चालान

0
0

5 क्रेन मशीन उपलब्ध कराने के लिए नगर निगम को किया गया है पत्राचार, जल्द शामिल होगी ट्रैफिक बेडे में

फरीदाबाद- पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य के दिशा निर्देश व पुलिस उपयुक्त यातायात ऊषा के मार्गदर्शन में सड़क पर पार्किंग, सड़क के साथ पार्किंग व रॉन्ग साइड पार्किंग के कारण होने वाली सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए समय-समय पर अभियान चलाकर ऐसे वाहनों के चालान किए गए हैं। समस्या को देखते हुए नगर निगम को 5 क्रेन मशीन उपलब्ध कराने के लिए पत्राचार किया गया है।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि सड़क दुर्घटना में कमी लाने के लिए यातायात पुलिस फरीदाबाद द्वारा समय-समय पर यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले चालकों के विरुद्ध कार्यवाही करने के लिएअभियान चलाए जाते हैं जिसमें सड़क पर पार्किंग, सड़क के साथ पार्किंग व रॉन्ग साइड पार्किंग, ओवर स्पीड, रफ ड्राइविंग, रॉन्ग ड्राइविंग,अंडर ऐज ड्राइविंग इत्यादि के चालान किए जाते हैं। इस वर्ष अब तक सड़क पर पार्किंग, सड़क के साथ पार्किंग व रॉन्ग साइड पार्किंग के 51096 चालान किए गए हैं । वर्तमान में भी सड़क पर पार्किंग, सड़क के साथ पार्किंग व रॉन्ग साइड पार्किंग के विरुद्ध कार्रवाई के लिए अभियान चलाया हुआ है।

अक्सर देखा गया है कि वाहनों पर रिफ्लेक्टिव टेप, पार्किंग इंडिकेटर इत्यादि का इस्तेमाल नहीं किया जाता और सड़क पर यह सड़क के साइड में गाड़ी को पार्क कर दिया जाता है जिसके कारण दुर्घटना की संभावना बढ़ जाती है। जिसको देखते हुए यातायात पुलिस द्वारा समय-समय पर यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों के चालान किए जाते हैं। इन्हीं समस्याओं को देखते हुए यातायात पुलिस द्वारा नगर निगम को ऐसे वाहनों को उठाने के लिए 5 क्रेन मशीनों उपलब्ध कराने के लिए पत्राचार किया गया था। नगर निगम की तरफ से सभी प्रक्रियाएं पूरी कर ली गई है और जल्द ही क्रेन मशीन यातायात पुलिस को उपलब्ध हो जाएंगे। इन क्रेन मशीनों के यातायात पुलिस में शामिल होने से यातायात कार्य में सुगमता आएगी तथा अनुमान है कि दुर्घटना में भी कमी आएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here