शिकायत लेकर आने वाली महिला के साथ सौहार्दपूर्ण व्यवहार करते हुए प्राथमिकता के साथ करें उचित कार्यवाही : सोनिया अग्रवाल

0
4

-राज्य महिला आयोग की वाइस चेयरपर्सन सोनिया अग्रवाल ने महिला थाने और वन स्टॉप सेंटर का किया निरीक्षण

-वाइस चेयरपर्सन ने महिला थाने में शिकायतें लेकर आई महिलाओं से की बातचीत, शिकायतों के समाधान को लेकर पुलिस अधिकारियों को दिए दिशा-निर्देश

राज्य महिला आयोग की वाइस चेयरपर्सन सोनिया अग्रवाल ने सोमवार को पलवल महिला थाना और वन स्टॉप सेंटर का निरीक्षण किया। महिला थाने में निरीक्षण के दौरान उन्होंने शिकायत लेकर आने वाली महिलाओं को मिलने वाली विभागीय सेवाओं, सुरक्षा, सहयोग व अन्य विभागीय गतिविधियों के बारे में पुलिस अधिकारियों से बातचीत की। इस दौरान उप पुलिस अधीक्षक नरेंद्र खटाना और महिला थाने की प्रभारी सुशीला ने महिला थाने में आने वाली शिकायतों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। इस दौरान महिला आयोग की वाइस चेयरपर्सन ने रीडर रूम, कम्प्यूटर कक्ष, आईओ कक्ष, एमएचसी रूम और शिकायत रजिस्टर आदि का निरीक्षण करते हुए पुलिस अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

वाइस चेयरपर्सन सोनिया अग्रवाल ने महिला थाने में तैनात कर्मचारियों को स्पष्टï निर्देश दिए कि थाने में शिकायत लेकर आई महिला के साथ सौहार्दपूर्ण व्यवहार किया जाए और उनकी शिकायत पर प्राथमिकता के आधार पर कार्यवाही की जाए। उन्होंने कहा कि थाने में न्याय के लिए आई महिला को किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए तथा उनकी सुरक्षा से संबंधित सभी इंतजाम किए जाए। इस दौरान उन्होंने शिकायतें लेकर आई महिलाओं व उनके परिजनों से बातचीत कर उचित कार्यवाही का आश्वासन दिया।

-वन स्टॉप सेंटर में लिया व्यवस्थाओं का जायजा

राज्य महिला आयोग की वाइस चेयरपर्सन सोनिया अग्रवाल ने अपने पलवल जिला के दौरे के दौरान नागरिक अस्पताल स्थित वन स्टॉप सेंटर का भी निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस मौके पर उप सिविल सर्जन डा. अजय माम भी मौजूद रहे।

इस दौरान उन्होंने वन स्टॉप सेंटर में रह रही पीडि़त महिलाओं से बातचीत कर उनको मिल रही सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। इस दौरान वन स्टॉप सेंटर की इंचार्ज सपना चौधरी ने सेंटर में महिलाओं से संबंधित आ रही शिकायतों के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दी। वाइस चेयरपर्सन ने वन स्टॉप सेंटर की बेहतर व्यवस्थाओं के बारे में आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए। इस दौरान वन स्टॉप सेंटर का समस्त स्टाफ मौजूद रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here