देश की खातिर कुछ करने के लिए प्रेरित करता है तिरंगा: एसडीएम मनोज कुमार दलाल

0
0

तोशाम में निकाली विशाल तिरंगा यात्रा—

तोशाम, 11 अगस्त।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर केंद्र सरकार व राज्य सरकार द्वारा देश भर में हर घर तिरंगा अभियान चलाया जा रहा है । अभियान के तहत रविवार को खंड स्तर पर तोशाम व कैरू में तिरंगा यात्रा निकाली गई। तोशाम में तिरंगा यात्रा का नेतृत्व एसडीएम मनोज कुमार दलाल ने किया। पंचायत घर से शुरू होकर कस्बे के चौक-चौराहों व गलियों से देशभक्ति नारों व गीतों के साथ यात्रा का समापन शहीद स्मारक पर शहीदों को श्रद्धासुमन अर्पित कर किया गया। यात्रा में शामिल बच्चे, महिलाएं एवं गणमान्य नागरिक देशभक्ति नारे लगाते हुए बड़े ही उत्साहित नजर आए।

यात्रा के समापन पर शहीद पार्क में अपने सम्बोधन में एसडीएम मनोज कुमार दलाल ने कहा कि नागरिकों में राष्ट्रीय गौरव और एकता की भावना पैदा करने के लिए ग्राम पंचायत स्तर पर तिरंगा यात्राएं आयोजित की जाएंगी। उन्होंने बताया कि ‘हर घर तिरंगा यात्रा’ का यह अभियान 14 अगस्त तक चलेगा। एसडीएम ने बताया कि उपमंडल स्तर पर स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम 15 अगस्त को चौ. सुरेंद्र सिंह खेल परिसर में बड़े धूमधाम से मनाया जाएगा।

एसडीएम मनोज कुमार दलाल ने कहा कि तिरंगा ध्वज देश को एक साथ जोडऩे का काम करता है और हम सबको देश के लिए कुछ करने के लिए प्रेरित करता है। उन्होंने कहा कि आपका काम ही आपकी पहचान है और सही मायने में देश सेवा है। बस आपको अपने काम को लगन व ईमानदारी से करना है। देश भक्ति और सेवा का जज्बा आपके अंदर हमेशा रहना चाहिए।

इस मौके पर बीडीपीओ विनोद सांगवान, एसईपीओ अजय कुमार, तोशाम के सरपंच राजेश तंवर, ग्राम सचिव कंवरभान, महिला एवं बाल विकास विभाग से सुपरवाइजर पंकज शर्मा, कुसुम मलिक के अलावा पुनिता गुप्ता, पंच प्रतिनिधि, आंगनवाड़ी वर्कर, स्कूली बच्चे व गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here