दो दिवसीय राज्य स्तरीय जन्माष्टमी महोत्सव का हुआ समापन

0
0

*एसपी अशोक रतन ने की बतौर मुख्यातिथि शिरकत*

नूरपुर, अगस्त: भगवान श्री बृजराज स्वामी मंदिर में आयोजित दो दिवसीय राज्य स्तरीय जन्माष्टमी महोत्सव का मंगलवार देर शाम को समापन हो गया। मेले के दूसरे दिन भी सुबह से ही कृष्णभक्तों की भारी भीड़ मंदिर में देखने को मिली।

महोत्सव की दूसरी और अंतिम संध्या की अध्यक्षता पुलिस अधीक्षक अशोक रतन ने की।

इस संध्या में अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट बलजीत सिंह विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित रहे।

एसडीएम गुरसिमर सिंह ने मुख्यातिथि तथा विशेष अतिथियों को शॉल व टोपी भेंट कर सम्मानित किया।

स्थानीय स्कूल के बच्चों तथा स्थानीय कलाकारों ने अपनी प्रस्तुतियों से समारोह को भक्तिमय बना कर दर्शकों की खूब तालियां बटोरी।

महोत्सव की अंतिम सांस्कृतिक संध्या में बॉलीवुड के गायक व स्थानीय उपमंडल निवासी डॉ गगन जम्वाल तथा हिमाचली पहाड़ी गायक ईशांत भारद्वाज ने अपने गानों से खूब समां बांधा। जहां ईशांत भारद्वाज ने अपने लोकप्रिय गानों ‘निक्की जिणी गोजरी’, ‘डेरे हाकमां दे’और ‘चली कुड मेट’ जैसे गानों पर दर्शकों को झुमने पर मजबूर किया वहीं गगन ने भी अपनी बेहतरीन प्रस्तुतियों से दर्शकों को खूब नचाया।

इस मौके पर भगवान श्री बृजराज स्वामी मंदिर कमेटी के सदस्यों ने पुलिस अधीक्षक, अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट बलजीत सिंह, एसडीएम तथा अन्य अतिथियों को बृजराज स्वामी का चित्र देकर सम्मानित किया।

एसडीएम गुरसिमर सिंह ने महोत्सव के सफल आयोजन के लिए सभी विभागों,मंदिर कमेटी के साथ-साथ लोगों का भी आभार व्यक्त किया।

*मंदिर परिसर में एम्स बिलासपुर द्वारा स्वास्थ्य शिविर आयोजित*

डॉ. योगेश प्रीत सिंह, डॉ. तरूण शर्मा और डॉ. देवेन्द्र बैरवा के नेतृत्व में एम्स बिलासपुर के विशेषज्ञ डॉक्टरों की एक टीम द्वारा जन्माष्टमी के अवसर पर मंदिर परिसर में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। मंदिर में दर्शन के लिए आने वाले भक्तों को टीम द्वारा स्वास्थ्य जांच से लाभान्वित किया गया। गठिया विशेषज्ञ डॉक्टरों द्वारा 100 से अधिक लोगों का निःशुल्क रक्तचाप, रक्त शर्करा स्तर की जाँच करने के साथ ईसीजी भी की गई तथा उन्हें निःशुल्क दवाएँ दी गईं। सभी मरीजों की डेक्सा मशीन से अस्थि घनत्व की जांच की गई और उन्हें डॉक्टरी परामर्श दिया गया । गठिया से पीड़ित मरीजों को दवाइयां दी गईं और उन्हें एम्स बिलासपुर के क्लिनिकल इम्यूनोलॉजी और रुमेटोलॉजी ओपीडी विभाग में जाँच कराने की सलाह दी गई।

कार्यक्रम में एसडीएम की धर्मपत्नी असूजा बेगरा,एएसपी धर्म चंद वर्मा,लोक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता महिंद्र धीमान,

तहसीलदार राधिका,नगर परिषद की कार्यकारी अधिकारी आशा वर्मा,प्रशासन के अधिकारी,श्री बृजराम स्वामी मंदिर कमेटी के पदाधिकारी तथा अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here