फरीदाबाद पुलिस ने “ऑपरेशन आक्रमण” अभियान के अंतर्गत गैरकानूनी व अपराधिक गतिविधियों में संलिप्त आरोपियों के खिलाफ 50 मुकदमे दर्ज कर 76 को किया काबू।

0
0

384 बोतल देशी, 38 बोतल अंग्रेजी शराब व 72 बोतल बियर की बरामद

चोरीशुदा 3 मोटरसाइकिल, 6 स्कूटी व 1 आटो किये बरामद, साथ ही 5 देसी कट्टा व 1 कारतूस कब्जा में लिया

फरीदाबाद- पुलिस महानिदेशक हरियाणा श्री शत्रुजीत कपूर, IPS के आदेश एवं पुलिस आयुक्त ओम प्रकाश नरवाल के निर्देश पर फरीदाबाद पुलिस की विभिन्न यूनिट ने कार्रवाई करते हुए अपराध पर अंकुश लगाने व अपराधिक गतिविधियों में संलिप्त आरोपियों तथा गैर कानूनी धंधा करने वालों पर कारगर ढंग से प्रहार करके “ऑपरेशन आक्रमण ” अभियान के अंतर्गत शहर, कस्बों तथा ग्रामीण क्षेत्रों में चौक-चौराहों व सार्वजनिक स्थानों पर नाकाबंदी व संघन चेकिंग करके पुलिस की उपस्थिति दर्ज करवाई। इस दौरान फरीदाबाद पुलिस की 153 टीमों ने मादक पदार्थ तस्करों एंव अन्य अपराधिक गतिविधियों में संलिप्त रहे आरोपियो के ठिकानों पर छापेमारी तथा चेकिंग की।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस कमिश्नर ओम प्रकाश नरवाल, IPS के निर्देश पर जिला में विशेष अभियान “ऑपरेशन आक्रमण ” चलाकर विभिन्न अपराधिक गतिविधियों में शामिल रहे आरोपियों के खिलाफ विभिन्न थानों में 50 मामले दर्ज किए गए और 76 आरोपियों को काबू किया गया । जिसमें आबकारी अधिनियम के तहत 24 अभियोग दर्ज कर 384 बोतल देशी शराब, 38 बोतल अंग्रेजी शराब व 72 बोतल बियर की बरामद की गई। साथ ही जुआ अधिनियम के तहत 21 अभियोग दर्ज कर 66240 रुपए बरामद किये गये है। शस्त्र अधिनियम के अंतर्गत अवैध हथियार के 4 मामले दर्ज कर 5 देशी कट्टे व 1 कारतूस बरामद किया गया। एनडीपीएस के 1 मामले में 1.2 किलोग्राम गांजा बरामद किया है। विशेष अभियान के तहत 3 पीओ, 6 बेल जंपर गिरफ्तार किए हैं, साथ ही चोरीशुदा तीन मोटरसाइकिल, 6 स्कूटी व एक आटो बरामद किया है, पुलिस टीम ने प्रत्येक वाहन तथा व्यक्ति की बारीकी से चैकिंग कर संदिग्ध किस्म के लोगों पर पैनी नजर रखी गई । लेन ड्राइविंग करने वाले 45 वाहन चालकों के चालान किए गए। इस अभियान के तहत जिला पुलिस टीमों ने विशेष तौर पर मादक पदार्थ तस्करों व अवैध असलाधारकों के खिलाफ अभियान चलाया । इस अभियान के दौरान शहर के चौक-चौराहों व सार्वजनिक स्थानों तथा ग्रामीण क्षेत्रों में संदिग्ध मार्गों पर विशेष रूप से नाकाबन्दी,चैकिंग व पैदल गश्त कर पुलिस ने अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई । संदिग्ध लोगों की पहचान कर उनके खिलाफ कार्यवाही अमल में लाई गई। अपराधों को रोकने के लिए जनता से भी सहयोग की अपील की गई, क्योंकि जन सहयोग से ही अपराधों पर पूर्ण रुप से अंकुश लगाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि जिला पुलिस का प्रयास है कि लोग भयमुक्त व अपराधमुक्त समाज में रहे, आमजन की सुरक्षा को लेकर फरीदाबाद पुलिस हर समय तत्पर है। उन्होंने कहा कि इस अभियान का उद्देश्य आमजन में पुलिस की मौजूदगी दर्ज कराना है ताकि आमजन अपने आपको सुरक्षित महसूस करें तथा गैर कानूनी काम करने वालों में पुलिस का भय नजर आएं। पुलिस कमिश्नर ने पुलिस कर्मचारियों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि पुलिस का काम केवल अपराधों पर रोक लगाना नहीं बल्कि जनता के साथ मधुर सम्बंध रखते हुए उन्हें नशे जैसी सामाजिक बुराइयों के खिलाफ जागरूक करना भी है। आमजन से भी अपील है कि वह नशा तस्करों की सूचना 9050891508 पर देकर नशा तस्करी करने वालों पर अंकुश लगाने में पुलिस का सहयोग करें। सूचना देने वाले की पहचान गुप्त रखी जाएगी। आमजन में पुलिस के प्रति विश्वास बढ़े और वे खुद को सुरक्षित महसूस करें, इसको लेकर सभी पुलिस कर्मचारी अपनी ड्यूटी का निर्वाहन अच्छे से करें। आमजन को महिला सुरक्षा, डायल 112 बारे, ट्रैफिक नियमों व साइबर अपराधों से बचाव के तरीको, नशे के दुष्परिणामों के बारे में जानकारी दें। उन्होने बताया कि पुलिस महानिदेशक के निर्देशानुसार लोगों में पुलिस के प्रति विश्वास जगाने के उद्देश्य से जिले में समय-समय पर पुलिस द्वारा अभियान चलाए जा रहे है जो भविष्य में भी जारी रहेंगें। साइबर अपराध घटित होने पर 1930 तथा किसी भी प्रकार की पुलिस सहायता के लिए डायल 112 पर संपर्क करने के बारे में बताया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here