केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि आज कोविड-19 में यह हमारे सामने संकट का समय है।

0
74

Front News Today: फरीदाबाद, 1 मई। केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि आज कोविड-19 में यह हमारे सामने संकट का समय है। हम सभी को मिलकर इस संकट से निकलना है। हमारी आज सबसे पहली प्राथमिकता व्यवस्थाओं को बेहतर करना है। केंद्रीय राज्य मंत्री शनिवार को ऑनलाइन आयोजित की गई जिला स्तरीय प्रबंधन कमेटी की मीटिंग में संबोधित कर रहे थे। केंद्रीय राज्य मंत्री ने कहा कि मौजूदा समय में हमारे सामने ऑक्सीजन गैस प्रत्येक व्यक्ति तक पहुंचाना प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि आज भी भुवनेश्वर से कुछ ट्रेन हमारे पास पहुंची हैं इनमें से फरीदाबाद जिला को काफी कोटा मिला है। उन्होंने कहा कि पेटीएम कंपनी ने भी सो बैड के एक अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट लगाने के लिए इच्छा जताई है। उन्होंने कहा कि इसके लिए उन्होंने सीएमओ को निर्देश भी दिए हैं। इसके साथ ही बीके अस्पताल में भी कल से ऑक्सीजन प्लांट लगाने का कार्य शुरू कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि ईएसआई अस्पताल को भी ठेकेदार मिलते ही ऑक्सीजन प्लांट लगाने का कार्य शुरू हो जाएगा। उन्होंने कहा की दवा ऑक्सीजन व अन्य किसी भी जरूरत के लिए अगर एमपी कोटे से पैसे की जरूरत पड़ती है तो वह तुरंत बताएं। इस पर उपायुक्त यशपाल ने बताया कि भुवनेश्वर से जो ट्रेन पहुंची है उसमें से फरीदाबाद जिला को 44 मीट्रिक टन ऑक्सीजन मिली है। इसमें से 14 टन का प्रयोग आज और 20 टन का उपयोग कल किया जाएगा। बाकी बची गैस बाद में प्रयोग की जानी है। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन ऐसी व्यवस्था कर रहा है की बूथ में वार्ड लेवल के पेशेंट को दिन में कम से कम एक बार बातचीत अवश्य की जाए। उन्होंने बताया कि हरियाणा के सरकार द्वारा जिला फरीदाबाद जिला के लिए हरियाणा के परिवहन एवं खनन मंत्री मूलचंद शर्मा को कोविड-19 के बचाव के लिए मॉनिटरिंग एवं कोविड-19 मैनेजमेंट की जिम्मेदारी दी गई है। मीटिंग में बोलते हुए परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि सरकार द्वारा कोविड-19 से निपटने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने जिला में ऑक्सीजन सहित अन्य कोराना के बचाव के लिए दवाओं के बारे में जानकारी लेते हुए प्रशासन को अलर्ट रहने की बात कही।

परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने लोगो से अपील करते हुए कहा है कि वे सरकार द्वारा जारी कोविड-19 के बचाव के लिए हिदायतों/ नियमों का पालन स्वयं करें तथा अपने नियर डियर को जागरूक/प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि अति आवश्यकता होने पर ही घर से बाहर निकले। परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि 2 गज की दूरी और मास्क लगाना जरूरी के अलावा घर में रहकर ही अपना और दूसरों का जीवन बचा सकते हैं। उन्होंने कहा सभी को इस महामारी के समय में हिम्मत से काम लेना होगा। प्रदेश सरकार ने लोगों की जान की सुरक्षा के लिए मेडिकल स्तर पर हरसंभव मदद पहुंचाने के लिए अधिकारियों की ड्यूटी लगाई हुई है और अधिकारी अपने-अपने ड्यूटी जिम्मेदारी से निभा रहे है। परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि यह वक्त कालाबाजारी और लोगों को किसी भी तरीके से लूटने का नहीं है। बल्कि लोगों की मदद करने का है। उन्होंने कोरोना बीमारी से लड़ रहे लोगों की मदद करने वाले लोगों का भी धन्यवाद जताया है। मीटिंग में नगर निगम आयुक्त डॉ. गरिमा मित्तल ने बताया कि छांयसा में सौ बेड का अस्पताल तैयार करने के लिए जिला प्रशासन ने अपनी सभी तैयारियां पूरी कर दी है। उन्होंने बताया कि सेना की एक टीम वहां दौरा भी कर चुकी है। न्होंने कहा कि सोमवार को सेना की मेडिकल कोर की टीम वहां पहुंचेगी। उन्होंने कहा कि वहां ऑक्सीजन सप्लाई की व्यवस्था के तुरंत बाद अस्पताल शुरू कर दिया जाएगा। मीटिंग में विधायक नरेंद्र गुप्ता, सीमा त्रिखा व नीरज शर्मा ने भी संबोधित किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here