*विद्यालयों द्वारा चौराहों पर लगाई गई मतदाता जागरूकता प्रचार सामग्री बढ़चढ़ कर मतदान करने का दे रही संदेश*

0
2

*- जिला प्रशासन मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए कृतसंकल्प : एडीसी*

*रेवाड़ी, 5 सितंबर* डीसी एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अभिषेक मीणा के मार्गदर्शन में जिला प्रशासन विधानसभा आम चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए पूरी तरह कृतसंकल्प है। जिला प्रशासन विधानसभा आम चुनाव के मद्देनजर मतदाताओं को लोकतंत्र के महापर्व में शामिल होने और अधिक से अधिक मतदान करने के लिए जागरूक करने में अहम भूमिका निभा रहा है।

जिला स्वीप नोडल अधिकारी एवं एडीसी अनुपमा अंजलि ने बताया कि जिला प्रशासन व सूचना, जनसंपर्क, भाषा एवं संस्कृति विभाग हरियाणा द्वारा मतदाताओं को जागरूकता करने के लिए मतदाता जागरूकता वाहन के साथ प्रचार टीम मतदाताओं का ध्यान सहज ही अपनी ओर आकर्षित कर रही हैं और मतदाताओं को 5 अक्टूबर के दिन बढ़चढ़ कर मतदान करने का आह्वïान कर रही हैं। इसके अलावा रेवाड़ी शहर के मुख्य चौराहों पर सौंदर्यकरण के तहत विभिन्न विद्यालयों द्वारा लगाई गई मतदाता जागरूकता प्रचार सामग्री मतदाताओं को बढ़चढक़र मतदान करने के लिए प्रेरित व जागरूक कर रही है।

उल्लेखनीय है कि स्वीप गतिविधियों के तहत जिला के विभिन्न विद्यालयों द्वारा रेवाड़ी शहर में बने हुए विभिन्न चौक का सौन्दर्यकरण करते हुए उन्हें सजाकर आमजन को आने वाली 5 अक्टूबर के दिन विधानसभा आम चुनाव में बढ़चढक़र मतदान करने का संदेश दिया जा रहा है। स्वीप कार्यक्रमों की सहयोगी प्रवक्ता डा. ज्योत्स्ना यादव की देखरेख में आरपीएस रेवाड़ी द्वारा रेवाड़ी शहर के राजेश पायलट चौक, कैंब्रिज स्कूल रेवाड़ी द्वारा अंबेडकर चौक, राज इंटरनेशनल स्कूल द्वारा कन्हैयालाल पोसवाल चौक, डीपीएस रेवाड़ी द्वारा राजीव गांधी चौक, जैन पब्लिक स्कूल को लघु सचिवालय परिसर तथा यूरो इंटरनेशनल स्कूल द्वारा महाराणा प्रताप चौक की सजावट कर मतदाता जागरूकता का संदेश देने का बीड़ा उठाया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here