लोकतंत्र के महापर्व में मतदाता निभाए मतदान करके अपनी भागीदारी :-

0
0

– ज्यादा से ज्यादा मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित करें युवा :-

– स्वीप एक्टिविटी के तहत सीनियर सेकेंडरी स्कूल पटौदी में किया चुनाव जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन

तोशाम,02 सितम्बर। भारत निर्वाचन आयोग की हिदायतों के अनुसार स्वीप एक्टीविटी के तहत एसडीएम डाक्टर अश्विर सिंह नैन के कुशल मार्गदर्शन में स्वीप एक्टीविटी के तहत जागरूकता अभियान चलाया गया। जहां बताया गया कि विधान सभा चुनाव 2024 भारतीय लोकतंत्र का एक महत्वपूर्ण उत्सव है। यह चुनाव लोकतंत्र के मूल तत्वों में से एक है, जिसमें लाखों मतदाता अपने प्रतिनिधि को चुनने के लिए मतदान करते हैं। मतदाता जागरूकता अभियान/ स्वीप गतिविधियों के तहत आज सोमवार को सीनियर सेकेंडरी स्कूल पटौदी के विद्यार्थियों द्वारा मतदान करने वाले मतदाताओं को लोकतंत्र की चुनाव प्रक्रिया में सक्रिय रूप से भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया।

एसडीएम डाक्टर अश्विर सिंह नैन ने बताया कि मतदाताओं को अपनी जिम्मेदारी बस इतनी रखनी है, कि अपने-अपने परिवारों के व जान पहचान के लोगो के साथ आगामी 05 अक्तूबर को वोट डालने मतदान केंद्र पर जरूर जाए। बदलाव खुद से ही होता है। इसलिए सबसे पहले अपने परिवार के साथ लोकतंत्र के महापर्व पर मत डालना सुनिश्चित करें। युवा मतदाताओं को बिना किसी प्रलोभन और लालच के स्वतंत्र निष्पक्ष और शांतिपूर्ण मतदान करने के लिए स्वयं तत्पर रहना है और अपने गली-मोहल्ले में भी सभी मतदाताओं को जागरूक करना है। साथ ही उन्होंने कहा कि नौजवानो में ऊर्जा अधिक होती है। उन्हें इस ऊर्जा को सही जगह लगाना चाहिए। जिससे उनका और देश तथा प्रदेश का विकास हो सके। एक-एक वोट बहुत कीमती होती है। इसलिए अपने मत का सही प्रयोग करें।

स्कूल प्रिंसीपल सुनील जैन ने विद्यार्थियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि वे अपने माता-पिता सहित अन्य परिवार जनों और नियर डियर सभी मतदाताओं को विधान सभा चुनाव-2024 के चुनाव में सौ फीसदी मतदान के लिए लिए प्रोत्साहित करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here