उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली सरकार ने अधिकतम रोजगार देने का नया रिकॉर्ड बनाया

0
22
Front News Today
Front News Today

Front News Today: 2020 में लाखों नौकरियां देने के बाद, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपनी ‘मिशन रोजगार’ योजना के तहत 2021 में नौकरियो की संख्या बढ़ाने की योजना बनाई हैं।

UPPSC भर्ती की तैयारी
2021 में, उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग 50,000 पदों पर भर्ती के लिए उपयुक्त उम्मीदवारों की तलाश करेगा। 40,000 पदों की भर्ती से संबंधित प्रस्ताव जो आयोग के पास थे, वे आयोग में पहुँच चुके हैं। कुछ और विभागों से 10,000 से अधिक संशोधित प्रस्ताव बुलाए गए हैं।

मई 2021 तक जुड़ना
इन भर्तियों के लिए अप्रैल 2021 में प्रारंभिक परीक्षा आयोजित करने की तैयारी की जा रही है, जबकि मुख्य परीक्षा मई में होगी और उपयुक्त उम्मीदवारों को भर्ती पत्र दिए जाएंगे। आयोग को भर्ती से संबंधित अधिकांश विभागों से प्रस्ताव मिले हैं। इसे शैक्षिक योग्यता के आधार पर समूहों में विभाजित किया जा रहा है। प्रारंभिक योग्यता परीक्षा आयोजित करने के बाद भर्ती प्रक्रिया शुरू होगी।

नीचे सूचीबद्ध रिक्ति और विभागों की संख्या:

एकाउंटेंट- 7882 नौकरियां
बेसिक शिक्षा- 1055 नौकरियां
माध्यमिक शिक्षा – 500 नौकरियां
विभिन्न विभागों में क्लर्क-7000 नौकरियां
ऑडिटर – 1303 नौकरियां
ग्राम्य विकास -1665 नौकरियां
परिवार कल्याण – 9222 नौकरियां
बाल विकास-पोषण -3448 नौकरियां
नगर निकाय – 383 नौकरियां

सीएम योगी को सरकार में इतनी नौकरियां मिलीं

उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली सरकार ने अधिकतम रोजगार और रोजगार देने का नया रिकॉर्ड बनाया है। सरकार ने पिछले 4 वर्षों में राज्य में लगभग 4 लाख लोगों को नौकरी दी है, जो बाकी राज्यों की तुलना में बहुत अधिक है। विशेष रूप से, राज्य सरकार की भर्ती प्रक्रिया कोरोनियर्स संकट के दौरान भी नहीं रुकी।

इस बीच, सीएम आदित्यनाथ ने बुधवार को अधिकारियों को असंगठित क्षेत्र में काम करने वाले मजदूरों के लिए रोजगार के अवसर पैदा करने का निर्देश दिया। एक बयान के अनुसार, मुख्यमंत्री ने ‘उत्तर प्रदेश कामगार और श्रमयोग’ की बैठक की अध्यक्षता करते हुए ये निर्देश दिए। सीएम आदित्यनाथ ने कहा कि राज्य सरकार की प्राथमिकता असंगठित क्षेत्र के लोगों को सामाजिक और वित्तीय सुरक्षा प्रदान करना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here