एसीपी तिगांव राजेश लोहा , तहसीलदार तिगांव अजय कुमार व सदर थाना प्रभारी महेंद्र पाठक ने गाँव फतेहपुर बिल्लोच और डीग के लोगों को किया जागरूक

0
6

समाज में भाई-चारा बनाए रखे,अफवाहों से बचें, पुलिस आमजन की सुरक्षा के लिए है- लेकिन असामाजिक तत्वों ने भाईचारा बिगड़ने की कोशिश की तो बख्शा नहीं जाएगा : एसीपी राजेश लोहान

फरीदाबाद पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि हरियाणा उदय प्रोग्राम के अंतर्गत वह हाल के घटनाक्रम को देखते हुए आज रविवार को एसीपी तिगांव राजेश लोहान, तहसीलदार अजय कुमार व सदर थाना प्रभारी इंस्पेक्टर महेंद्र पाठक एवं गाँव फतेहपुर और डीग के सरपंच प्रतिनिधि खेमचंद सैनी द्वारा एक गांव लोगों को जागरूक करने के लिए एक अभियान चलाया गया।इसमें एसीपी लोहान गाँव के लोगों बताया कि पुलिस आमजन की सुरक्षा के लिए हमेशा तैयार है।पर आमजन को भी चाहिय की वो पुलिस की आँख ,कान बने।किसी के बहकावे में ना आए आपसी भाई चारा बनाए रखे।सोशल मीडिया ,व्हाट्सएप जैसी सोशल साइट पर कोई भड़काऊ पोस्ट ना डाले।ऐसा करना एक दण्डनीय अपराध है। अपने बच्चों को समझाएं किसी किसी भी भीख मैसेज भड़काऊ भाषण के बहकावे में ना आए ना ही ऐसा भड़काऊ मैसेज शेयर करें वरना उन्हें जेल जाना पड़ सकता है।

साथ ही उन्होंने नशे के दुष्परिणाम के बारे में जागरूक किया। नशा एक खरतनाक बीमारी है।अगर कोई नशा करता है तो उसकी सूचना तुरतं पुलिस को दे।दोषी पर कार्यवाही की जाएगी व नाम गुप्त रखा जाएगा।

तहसीलदार अजय कुमार ने बताया कि शराब के नशे के अलावा कोई नाश करता है तो उसकी सूचना उनको,एसडीएम ऑफिस, एसीपी ऑफिस या सरकारी नंबर पर करे।

सदर थाना प्रभारी इंस्पेक्टर महेंद्र पाठक ने मौजूद व्यक्तियों को साइबर् ठगी से बचने के उपाय बताए, जागरूक करते हुए कहा कि किसी भी तरह के लिंक को ना खोलें ,अनजान व्यक्ति को बैंक से संबंधित आधार कार्ड पैन कार्ड से संबंधित अपनी कोई भी कॉन्फिडेंसयल जानकारी ना दें। वरना आपका वित्तीय नुकसान हो सकता है अगर कोई साइबर अपराध का शिकार हो जाता है तो वह तुरंत 1930 सूचना दें। थाना प्रबंधक महेंद्र पाठक ने अपना सरकारी नंबर 9582200133 व एसीपी राजेश लोहान का सरकारी नंबर 9582200115 लोगों को दिया व उन्हें बताया गया कि 24 घण्टे में कभी भी उन्हें कॉल करे।बुजुर्ग लोगों को बताया गया कि कभी भी कोई समस्या हो तो उन्हें कॉल करे। डायल 112 पर कॉल करें पुलिस 10-15 मिनट के अंदर आपकी सहायता के लिए आपके पास पहुंचेगी।

इस मौके पर डॉ जगदीश गोयल,समाजसेवी योगेश गर्ग,ओमप्रकाश यादव,डाली मास्टर, मास्टर दलेर सिंह सैनी,शिवचरण ब्लॉक मेंबर,गनेशी वर्माजी,दिनेश अग्रवाल, विशाल गर्ग,अरुण सैन,विष्णु नम्बरदार, यशपाल मेंबर, दीपचंद जाटव,राजपाल सैनी, रमेश चंद जाटव,लाला पहलवान, खड़गसिंह सैनी,मेंबर राहुल प्रजापत, राजेश ब्लॉक मेंबर, ओमप्रकाश आदि मौजिज लोग मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here