कोतवाली पुलिस ने जुआ खेलते 6 आरोपियों को मौके से काबू कर 24700/-रुपए किए बरामद

0
4

फरीदाबादः डीसीपी एनआईटी अमित यशवर्धन के दिशा-निर्देश पर शहर में जुआ/सट्टाखाई में संलिप्त आरोपियों की धर-पकड़ के लिए कार्रवाई करते हुए थाना कोतवाली प्रभारी रामवीर सिंह की टीम ने 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इस मामले में आरोपियों के कब्जे से ताश के पत्ते सहित 24700/- रुपए नकद बरामद किए गए हैं।

पुलिस प्रवक्ता सुबे सिंह ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि बड़े अपराधों के घटित होने के पीछे शराब और जुआ बहुत बड़ा कारण होता है। जुआ खेलकर जल्दी पैसे कमाने का लालच व्यक्ति को कंगाल बना देता है और जुए में हारते-हारते उसके सिर लाखों रुपए का कर्ज हो जाता है। जिसके पश्चात वह अपना कर्ज चुकाने के लिए चोरी, लूट, नशा तस्करी, अपहरण इत्यादि वारदातों को अंजाम देना शुरू कर देता है।इसी को ध्यान में रखते हुए डीसीपी एनआईटी ने सभी थाना प्रभारियों को सट्टा खेलने व खिलाने वालों के खिलाफ कानून के तहत सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। निर्देशों के तहत कार्रवाई करते हुए पुलिस टीम ने गुप्त सूत्रों की सूचना के आधार पर फरीदाबाद में जुआ अधिनियम के तहत 6 आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की।

गिरफ्तार किए गए आरोपियों में विजेन्द्र,पंकज,अहमद रजा,रोहित,राजू और मुबारक अली का नाम शामिल है। सभी आरोपी फरीदाबाद के ही रहने वाले हैं। थाना कोतवाली की टीम HC विक्की , सिपाही अजय , नवल , नितिन, दिपक ने बिरियानी वाली गली में बने ओयो होटल से जुआ खेलते हुए काबू किया है। आरोपियों से मौके पर 24700/-नगद बरामद किए गए हैं। आरोपियों के खिलाफ कोतवाली थाने में जुआ अधिनियम की धाराओं के अंतर्गत मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस पूछताछ में सामने आया कि पैसे कमाने की लालच में आकर जुआ खेलते हैं। पूछताछ पूरी होने के पश्चात आरोपियों के खिलाफ कानून के तहत कार्रवाई अमल में लाई गई है।

पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य ने पुलिस टीम द्वारा किए गए सराहनीय कार्य के लिए उनकी हौसला अफजाई की और उन्हें भविष्य में इसी प्रकार अपराध के विरुद्ध कार्रवाई करने के लिए प्रोत्साहित किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here