• प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत को 2047 तक विकसित राष्ट्र बनाने का लिया है संकल्प
  • मोदी सरकार की गारंटी वाली गाड़ी वंचितों को दिलवा रही मौके पर लाभ
    रोहतक (चेतन शर्मा): मेयर मनमोहन गोयल ने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा अंत्योदय की भावना के साथ गरीब पात्र लोगों को कल्याणकारी योजनाओं का सीधा लाभ पहुंचा रही है। नरेंद्र मोदी सरकार की गारंटी वाली गाड़ी विकसित भारत संकल्प यात्रा के कार्यक्रमों में वंचित पात्र गरीबों को मौके पर योजनाओं का लाभ दिलवा रही हैं।
    मनमोहन गोयल नगर निगम के वार्ड 22 के लिए सुनारिया कलां में विकसित भारत संकल्प यात्रा के कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि उपस्थितगण को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष रणबीर ढाका, सीनियर डिप्टी मेयर राजकमल सहगल, रेनू डाबला, अनीता बुधवार आदि ने भी संबोधित किया। मेयर मनमोहन गोयल ने कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना को पांच वर्र्र्र्र्षोंंंं के लिए बढ़ा दिया गया है ताकि कोई भी नागरिक भूखा न रहे। सरकार द्वारा पक्के मकान से वंचित गरीब पात्र लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पक्के मकान भी दिये जा रहे हैं।
    भाजपा जिला अध्यक्ष एडवोकेट रणबीर ढाका ने कहा कि केन्द्र व प्रदेश सरकार द्वारा गरीबों के कल्याण के लिए अनेक योजनाएं क्रियान्वित की जा रही हैं। आयुष्मान व चिरायु हरियाणा योजना के तहत 5 लाख रूपये के स्वास्थ्य बीमा के गोल्डन कार्ड दिए गए हैं। अब कोई भी गरीब व्यक्ति धन के अभाव में ईलाज से वंचित नहीं रहेगा, बल्कि गोल्डन कार्ड धारक योजना के पैनल में शामिल निजी अस्पतालों में भी ईलाज करवा सकता है।
    विभिन्न विभागों ने स्टॉल लगाकर मौके पर वंचित पात्र लोगों को योजनाओं का लाभ प्रदान किया। उपस्थितगण को लघु फिल्मों के माध्यम से केंद्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं की जानकारी दी गई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा मुख्यमंत्री मनोहर लाल का संदेश भी सुनाया गया। लाभार्थियों ने मेरी कहानी-मेरी जुबानी के तहत अनुभव सांझा किये।
    कार्यक्रम में जिला अध्यक्ष रणबीर ढाका, सीनियर डिप्टी मेयर राजकमल सहगल, रेणू डाबला, एडवोकेट अनिता बुधवार, सुमिता भाटिया जांगड़ा, सुदीप बुधवार, राजकुमार बुधवार, वजीर खोखर, सरोज हुड्डा, महताब सिंह, राजकुमार शर्मा, सूरजमल किलोई, अजय खुंडिया, राजेश, बलबीर रंगा, शमशेर कलिंगा, मनदीप धनखड़, सतीश शास्त्री, एसडीओ राजेश रोहिल्ला आदि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here