गीता महोत्सव में सामाजिक व धार्मिक संस्थाएं करें सहयोग

0
2
  • मॉडल स्कूल झाडू सिंह चौक में 22 व 23 दिसंबर को होगा आयोजन
    चरखी दादरी, 19 दिसंबर। गीता महोत्सव में जिला की धार्मिक व सामाजिक संस्थाओं की अधिक से अधिक संख्या में भागीदारी हो। यह कार्यक्रम सभी का सामूहिक कार्यक्रम हैं और इसमें ज्यादा से ज्यादा संख्या में भाग लें। कार्यक्रम के लिए प्रवेश पूर्ण रूप से नि:शुल्क है।
    उपायुक्त मनदीप कौर ने जिला के धार्मिक व सामाजिक संगठनों सहित सभी नागरिकों से गीता महोत्सव में सहयोग करने और ज्यादा से ज्यादा भाग लेने का अनुरोध किया है। उपायुक्त ने कहा है कि गीता महोत्सव के धूमधाम के साथ आयोजन में सभी वर्ग व धर्म के अनुयायियों का शाामिल होना जरूरी है। गीता का संदेश सभी जन प्राणी के लिए है। उन्होंने कहा कि जिला स्तरीय गीता महोत्सव शिहीद दलबीर सिंह मॉडल संस्कृति राजकीय वरिष्ठï माध्यमिक विद्यालय झाडृ सिंह चौक परिसर में 22 व 23 दिसंबर को मनाया जाएगा। महोत्सव का शुभारंभ हवन-यज्ञ के साथ होगा, जिसमें गुरूकुल के आचार्यों द्वारा मंत्रोच्चारण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि गीता महोत्सव में दोनों दिन सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे।

उन्होंने बताया कि 23 दिसंबर को अन्य कार्यक्रमों के अलावा शाम पांच बजे दीपोत्सव का आयोजन होगा। उन्होंने धार्मिक स्थलों के प्रतिनिधियों से आह्वïान किया कि वे अपने-अपने धर्म स्थलों व मंदिरों में भी दीपोत्सव का आयोजन करें। शहर में चारों ओर मंदिरों में दीपोत्सव मनाएं ताकि दादरी से एक बहुत अच्छा संदेश जाए। उन्होंने धार्मिक व सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों से कहा कि 23 दिसंबर को नगर शौभा यात्रा में भी शामिल हों ताकि शोभा यात्रा और अधिक भव्य बने।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here