थाना शहर बल्लबगढ़ प्रबंधक ने राजकीय कन्या वरिष्ठ विद्यालय बल्लभगढ़ में छात्राओं को यातायात नियमों और डायल 112 एप के संबंध में किया जागरुक

0
1

यदि आपकी शान मे कमी न आये तो क्या आप लाईट ग्रीन होने तक वाहन का इंजन बंद कर सकते है- फरीदाबाद पुलिस

फरीदाबाद- डीसीपी बल्लबगढ़ श्री राजेश दुग्गल के दिशा निर्देश के तहत थाना सिटी बल्लभगढ़ प्रबंधक निरीक्षक सतीश कुमार ने टीम के साथ राजकीय कन्या वरिष्ठ विद्यालय बल्लभगढ़ में छात्रों को ट्रैफिक नियमों और डायल 112 एप संबंधित के बारे में जागरुक करते हुए जानकारी प्रदान की।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि सिटी थाना प्रबंधक ने राजकीय कन्या वरिष्ठ विद्यालय बल्लबगढ़ में छात्राओं को बैनर लगाकर जागरुक किया है। बैनर के स्लोगन थे- रिफ्लेक्टर महा अभियान- रिफ्लेक्टर नही किसी हीरो से कम, रात में चमक कर बचाए आपकी जान, दुर्घटना करे कम। आइए लगाए कोहरे के कोहराम पर लगाम,। यदि आपकी शान मे कमी न आये तो क्या आप लाईट ग्रीन होने तक वाहन का इंजन बंद कर सकते है। ईंधन बचेगा, धन बचेगा, प्रदूषण घटेगा, पर्यावरण बचेगा।

पुलिस टीम ने छात्राओं को गुड व बैड टच के संबंध में जागरूक करते हुए बताया कि यदि आपको किसी व्यक्ति ने गलत तरीके/नियत से स्पर्श करने की कोशिश करता है तो उसके बारे में अपने परिजनों को बताएं क्योंकि यदि आप इसका विरोध नहीं करेंगे तो आरोपी फिर से इस प्रकार की अपराधिक वारदात को पुनः दुवारा से गलत हरकत करने की कोशिश करेगा। अगर कोई व्यक्ति छात्र-छात्रों को रास्ते में पिछा करता है तो उसकी सूचना तुरंत पुलिस को डायल 112 पर दे। जिससे पुलिस आपके पास 10-15 मिनट में आपके पास सहायता के लिए पहुंच जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here