गैर कानूनी तरीके से नशे की दवाइयां बेचने वालों पर तुरंत प्रभाव से कार्रवाई करें : डीसी मोनिका गुप्ता

नारनौल, (चेतन शर्मा)। जिला में नशा से संबंधित कारोबार करने वालों के खिलाफ प्रशासन की संयुक्त टीम लगातार ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें। यह निर्देश उपायुक्त मोनिका गुप्ता (आईएएस) ने आज लघु सचिवालय में नार्को कोआर्डिनेशन व चिन्हित अपराध के संबंध में आयोजित जिला स्तरीय बैठक में दिए।
डीसी ने कहा कि दवाइयों की दुकान पर लगातार छापेमारी की जाए। कहीं भी गैर कानूनी तरीके से नशे की दवाइयां बेचने की सूचना मिले तो तुरंत प्रभाव से सख्त कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि नशा मुक्ति के लिए लगातार जागरूकता अभियान भी चलाया जाए।
नागरिकों से आह्वान किया है कि वे नशे से दूर रहें।
उन्होंने कहा कि जिला में नशा छुड़वाने के लिए जिला बाल कल्याण परिषद व सरकारी अस्पताल में दो नशा मुक्ति केंद्र चलाए जा रहे हैं। इन दोनों ही जगह पर सरकार की ओर से सभी प्रकार की सुविधाएं मुफ्त दी जाती है। इसमें कोई भी नशे से पीड़ित नागरिक दाखिला ले सकता है।
इसके अलावा चिन्हित अपराधों की बैठक लेते हुए डीसी ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि चिन्हित अपराधों के मामले में केस की अच्छी तरह से स्टडी करके बेहतर तरीके से कोर्ट में पैरवी की जाए। ऐसे मामलों में जल्द से जल्द न्याय दिलाने के प्रयास होने चाहिए।
उन्होंने जिला न्यायवादी को निर्देश दिए कि ऐसे मामलों की पूरी मजबूती के साथ कोर्ट में पैरवी की जाए। किसी भी केस में साक्ष्यों का अभाव और कमजोर पैरवी नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि विभिन्न प्रकार के मामलों में साक्ष्यों के बचाव और उनकी सुरक्षा तथा कानूनी पहलुओं द्वारा मजबूत पैरवी सम्बंधित अधिकारियों द्वारा की जानी चाहिए।
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक नितिश अग्रवाल, जेल अधीक्षक संजय, जेल उप अधीक्षक सरवर सिंह, जिला वन अधिकारी रोहतास, जिला न्यायवादी रमणीक यादव, पुलिस विभाग से इंस्पेक्टर सुरेंद्र सिंह, प्रवीण कुमार, स्वास्थ्य विभाग से उप सिविल सर्जन डॉ अनिल यादव, जिला समाज कल्याण अधिकारी अमित शर्मा, ड्रग्स कंट्रोल ऑफिस से सहायक सुशील कुमार, कृषि विभाग से एडीओ रविंद्र यादव, नशा मुक्ति केंद्र से प्रोजेक्ट डायरेक्टर रोहताश सिंह के अलावा अन्य अधिकारी मौजूद थे।

नार्को कोर्डिनेशन की जिला स्तरीय बैठक लेती उपायुक्त मोनिका गुप्ता।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here