• सांगियों ने गाया मुख्यमंत्री मनोहर लाल का चमोला
  • कहा, ईसा धाकड़ सीएम ना देख्या, ना सुण्या, म्हारे वारे न्यारे कर दिए
  • प्रदेश के इतिहास में हज़ारों सांग पहली बार, सीएम मनोहर लाल ने कर दी मौज – गजेंद्र फौगाट
    रोहतक, (चेतन शर्मा) : निंदाना में हरियाणा कला परिषद के माध्यम से दो दिवसीय साँग उत्सव का आयोजन किया गया। साँग में हरियाणा के मशहूर सांगी धर्मेंद्र ने अपनी पार्टी समेत अपनी प्रस्तुति दी। सांग समापन के मौके पर मुख्यमंत्री के ओएसडी गजेंद्र फौगाट ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। कार्यक्रम की अध्यक्षता हरियाणा बॉक्सिंग संघ के प्रवक्ता राजनारायण पंघाल ने की ।
    सांग में धर्मेंद्र सांगी व उनके सहयोगियों द्वारा हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नाम का चमोला बोला गया और उनके सांग विधा को जीवंत रखने के प्रयासों की प्रशंसा कलाकारों ने की। सांगी धर्मेंद्र ने कहा कि हरियाणा को ऐसा मुख्यमंत्री पहली बार मिला है जो कलाकारों का इतना ख़्याल रखता है। उन्होंने मुख्यमंत्री द्वारा प्रदेश में लाखों रुपये के हज़ारों सांग करवाने के लिए उनका चमोला बोला।
    उन्होंने आगे बताया कि हरियाणा कला परिषद रोहतक मण्डल सांग करवाने के मामले में सबसे आगे है और निदेशक गजेंद्र फोगाट ख़ुद सांग देखने के लिए गाँव-गाँव जाते हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री का धन्यवाद करते हुए कहा कि गजेंद्र फोगाट जैसे सांग प्रेमी को उन्होंने कला परिषद रोहतक का निदेशक बना कर कलाकारों पर एहसान किया है ।
    बतौर मुख्यातिथि पहुंचे गजेंद्र फोगाट ने मुख्यमंत्री की सोच के बारे में बताते हुए कहा कि अंत्योदय के सपने को पूरा करने के लिए कलाकारों के इन कार्यक्रम का आयोजन मुख्यमंत्री करवा रहे हैं और प्रदेश भर से कलाकारों को आजीविका के साधन मुहैया करवा रहे है। उन्होंने बताया कि गीता जयंती के माध्यम से पूरे प्रदेश में पिछले महीने हज़ारों कलाकारों को काम दिया गया जिस से सभी कलाकारों में ख़ुशी का माहौल है। इसके अलावा हरियाणा के बुजुर्ग कलाकारों को 10 हजार रुपये पेंशन भी जल्द ही दी जाएगी जिसका प्रारूप लगभग तैयार हो चुका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here