पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य ने 11 पुलिसकर्मियों को चुना “हीरो ऑफ द वीक” नगद इनाम व प्रथम श्रेणी प्रशंसा पत्र देकर किया सम्मानित, अपने कार्यालय में चाय पर चर्चा कर उनके कार्यों के बारे जाना। जनहित में अच्छे कार्य करने के लिए किया प्रोत्साहित

0
0

मलेरना सड़क किनारे, झाडियो में पड़ी मिली नवजात बच्ची की जिंदगी बचाने का सराहनीय कार्य करने वाला कानून का मददगार ,जागरूक नागरिक ऑटो ड्राइवर मनोज को प्रथम श्रेणी प्रशंसा पत्र व नगद इनाम देकर किया सम्मानित

फरीदाबाद- पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य ने ड्यूटी के दौरान श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले पुलिसकर्मियों की हौसलअफजाई के लिए ‘हीरो ऑफ द वीक’ अभियान शुरू किया है जिसके तहत पुलिस कमिश्नर ने आज 11 सर्वश्रेष्ठ पुलिसकर्मियों को प्रथम श्रेणी प्रशंसा पत्र व इनाम देकर उन्हें सम्मानित किया। पुलिसकर्मियों द्वारा किए गए कार्यो की चाय पर चर्चा की गई अच्छे कार्य के लिए प्रोत्साहित किया गया। साथ ही पुलिस कर्मियों की कुछ कुछ समस्या थी, उनको सुनकर, समस्याओं का समाधान किया।

फरीदाबाद पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य के द्वारा दिए गए दिशा-निर्देश पर पुलिसकर्मियों को उनके काम को लेकर अवार्ड देने की मुहिम शुरू की गई है। पुलिस के जवानों के द्वारा ईनामी आरोपियो, संगीन अपराधी के अलावा गुमशुदा नाबालिक बच्चे, महिला व व्यक्ति की तलाश किया गया है। पुलिस का काम अपराधियों को सजा और पीडित को न्याय दिलाना। कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखे। उन्होने आज, चयनित हीरों ऑफ द वीक अपने संबोधन मे कहा की आगे भी अच्छा काम इमानदारी और नेक नियती से करते रहे। ताकि उनको दोबारा भी “हीरो ऑफ द वीक” चुना जा सके।

बता दे कि हाल ही में ऑटो ड्राइवर मनोज पुत्र सुरेश चंद निवासी आदर्श नगर को बायपास मलेरना सड़क के किनारे झाडियो में से रोने की आवाज सुनकर रूका , देखने पर पाया की एक नवजात बच्ची झाड़ियां में पड़ी है जिसे मनोज ने उठाया तब कुछ और अन्य व्यक्ति भी आ गए जिनके द्वारा वीडियो बनाई जा रही थी। लेकिन मनोज ने अपनी सूझबूझ से बच्ची को उठाया महिला थाना बल्लबगढ़ में थाना प्रबंधक इंस्पेक्टर गीता के हवाले कर सराहनीय कार्य किया। तुरन्त कार्रवाई करते हुए थाना प्रबन्धक गीता व मुख्य सिपाही पिंकी के द्वारा नवजात शिशु को ईलाज के लिए बीके अस्पताल में भर्ती कराकर जान बचाने का सराहनीय कार्य किया है। बच्ची के देखरेख की ड्युटी मुख्य सिपाही पिंकी की लगाई गई थी। ऑटो ड्राइवर को पुलिस आयुक्त ने अपने कार्यालय में बुलाकर प्रथम श्रेणी प्रशंसा पत्र व नगद इनाम देकर सम्मानित किया गया है।

पुलिस चौकी नवीन नगर में तैनात मुख्य सिपाही सुरेन्द्र चौकी के एरिया में ग्राम प्रहरी है। मुख्य सिपाही ने अपने गुप्त सूत्रों से प्राप्त सूचना से कच्ची शराब बनाने की सूचना मिली जिसपर कार्रवाई करते हुए पुलिस टीम के साथ रेड की तो आरोपी राज सिंह उर्फ राजू(30)मौके से भागने लगा तो पुलिस टीम के द्वारा आरोपी को काबू कर लिया। मौके पर आरोपी से भट्टी का सामान, 70 लीटर कच्चा पदार्थ व 7 बोतल कच्ची शराब बरामद की गई। आरोपी राजकुमार के खिलाफ थाना पल्ला में दर्ज कर गिरफ्तार किया गया है।

थाना मुजेसर में तैनात एएसआई कुलदीप व महिला सिपाही बोबी के द्वारा नाबालिंक लडकी के गुम होने के दर्ज मामले को सुलझाते हुए अपने गुप्त सूत्रो से प्राप्त सूचना से लडकी को बिहार के बक्सर जिले के गांव बहरमपुर सहेली के घर से बरामद किया है। लडकी ने बताया कि सहेली राजकुमरी पहले फऱीदाबाद में उसके पडोस में रहती थी। जो नाबालिक लडकी मां के डांटने पर घर से बिना बताए निकल गई थी। लडकी के माननीय अदालत के साने ब्यान कराकर परिजनों के हवाले करने का सराहनीय कार्य किया है।

पुलिस चौकी संजय कॉलोनी मुख्य सिपाही प्रवीन के द्वारा एक्सीडेंट के मामले की जांच की जा रही थी। जांच में एक्सीडेंट के मामले का मर्डर का मामला होना पाया गया। पुलिस चौकी संजय कॉलोनी में अक्टूबर माह को एक्सीडेंट का मामला दर्ज किया गया था। जिसमें पुलिस टीम के द्वारा जांच के दौरान सीसीटीवी कैमरे से मामले में मर्डर का खुलासा हुआ। वीडियो के माध्यम से लोगो से आरोपी की पहंचान की जिसके वाद आरोपी को सेक्टर-56 एरिया से गिरफ्तार किया गया था। आरोपी से पूछताछ में सामने आया कि आरोपी ने शराब के लिए हुए झगडे में मृतक को सुआ से हमला कर मार दिया था। आरोपी फुटपाथ पर रहता था।

महिला थाना सेन्ट्रल में तैनात DSRAF PCR 2 पर तैनात एएसआई सुरेश बाला, महिला सिपाही पूजा नम्बर और ड्राइवर कौशल विकास के द्वारा रात्रि के समय करीब 2.00 बजे सेक्टर-28 से बडखल चौक की तरफ गस्त के दौरान महिला सिपाही को एक बुजुर्ग महिला अकेली जाती हुई दिखी। बुजुर्ग महिला (70वर्ष) पुलिस टीम महिला से पूछताछ में घर का पता चला। महिला की दीमागी हालत ठीक नही लग रही थी। जिसको घर पहूंचाने का सराहनीय कार्य किया है। बुजुर्ग महिला की पुत्र वधु ने बताया कि बुजुर्ग महिला को वे ढुंढ रहे थे। बुजुर्ग महिला के पति की काफी समय पहले मृत्यु हो गई थी। अभी करीब 5-6 महीने पहले बुजुर्ग महिला के बेटे की मृत्यु हो गई थी। जिसके कारण महिला की दिमागी हालत ठीक नही है।

क्राइम ब्रांच सेक्टर-65 में तैनात सिपाही जोनी ने थाना ओल्ड ब्यूटी पार्लर में तैयार होने आई महिला के बैंग से सोने की ज्वेलरी चोरी करने के मामले में अपनी सूझबूझ व तकनीकि सहायता से आरोपी महिला ज्योति अमृत विहार दिल्ली को गिरफ्तार करवा कर आरोपी महिला से सोने के 2 कडे व 2.5 लाख रुपये नगद बरामद करावाने में अह्म भूमिका निभाई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here