• नागरिक देश को विकसित बनाने में दें पूर्ण योगदान
  • हर वर्ग के कल्याण के लिए कार्यरत है सरकार
    रोहतक, (चेतन शर्मा): जिला परिषद की चेयरपर्सन मंजू हुड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार द्वारा सभी वर्गों के कल्याण के लिए कार्य किया जा रहा है। भारत को वर्ष 2047 तक विकसित राष्ट्र बनाने का संकल्प लिया गया है। सभी नागरिक देश को विकसित बनाने के लिए अपना भरपूर योगदान दें।
    चेयरपर्सन मंजू हुड्डा मदीना गिंधराण व कोरसान में विकसित भारत संकल्प यात्रा के कार्यक्रमों में उपस्थितगण को संबोधित कर रही थी। जिला अध्यक्ष एडवोकेट रणबीर ढाका ने भी केंद्र व प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी। मंजू हुड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के गरीब, किसान, महिला व युवाओं के सशक्तिकरण के लिए निरंतर प्रयासरत है। सरकार द्वारा अंत्योदय की भावना के साथ योजनाएं क्रियान्वित की जा रही है। प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने योजनाओं का सीधा लाभ पात्र व्यक्तियों तक पहुंचाने के लिए पारदर्शी व्यवस्था उपलब्ध करवाई है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा चिरायु हरियाणा योजना के तहत स्वास्थ्य बीमा का विस्तार करते हुए एक लाख 80 हजार रुपये से कम वार्षिक आय वाले परिवारों तक 5 लाख रुपये का लाभ दिया है।
    जिलाध्यक्ष रणबीर ढाका ने कहा कि सरकार द्वारा लोगों के घर द्वार पर योजनाओं का पात्र व्यक्तियों को लाभ देने के लिए विकसित भारत संकल्प यात्रा शुरू की है। इस यात्रा के दौरान नरेंद्र मोदी सरकार की गारंटी वाली गाड़ी वंचित गरीब पात्र व्यक्तियों को मौके पर योजनाओं का लाभ दिलवा रही है। सभी ग्रामीण इस यात्रा के दौरान योजनाओं का लाभ उठाये।
    वरिष्ठï नेत्री राधा अहलावत ने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा प्रदेश में आधारभूत ढांचा का सुदृढ़ीकरण किया गया है। सरकार द्वारा प्रदेश में सडक़ों का जाल बिछाया गया है तथा अनेक राष्टï्रीय राजमार्गों का निर्माण किया गया है। इससे आवागमन सुगम हुआ है। सरकार द्वारा बरसाती पानी की खेतों से निकासी के लिए भी स्थाई प्रबंध किये जा रहे है। प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत खेती को जोखिम मुक्त करने का कार्य किया है। भावांतर भरपाई योजना का भी किसानों का लाभ मिल रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here