विकसित भारत यात्रा के तहत अंतिम व्यक्ति तक योजनाओं का लाभ पहुंचाया जा रहा है : सीताराम यादव

नारनौल, 20 दिसंबर। विकसित भारत जन संवाद संकल्प यात्रा बुधवार को नारनौल खंड के गांव कुतबापुर व बड़कोदा, नांगल चौधरी खंड के गांव नांगल कालिया व धौलेड़ा, कनीना खंड के गांव भालखी व बेवल तथा महेंद्रगढ़ खंड के गांव जासावास व देवनगर में पहुंची। इस मौके पर नागरिकों को विकसित भारत की शपथ दिलाई।
गांव बेवल में अटेली विधायक सीताराम यादव ने मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत की। वहीं गांव नांगल कालिया व धौलेड़ा में भाजपा जिला अध्यक्ष दयाराम यादव, कुतबापुर में प्रदेश सचिव व जिला प्रभारी भिवानी मनीष मित्तल, बड़कोदा में सह-संयोजक प्रदीप गौड़, भालखी में पशुपालन विभाग से उपनिदेशक डा. नसीब सिंह, गांव जासावास व देवनगर में समाज कल्याण अधिकारी अमित शर्मा मुख्यअतिथि के तौर पर मौजूद थे।
विधायक सीताराम यादव ने कहा कि विकसित भारत यात्रा के तहत अंतिम व्यक्ति तक योजनाओं का लाभ पहुंचाया जा रहा है। प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी का स्वप्न साकार करने के लिए हम सब कंधे से कंधा मिलाकर देश को आत्मनिर्भर बनाने के लिए आगे बढ़ रहे हैं।
उन्होंने कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आमजन को जन कल्याणकारी नीति बनाकर लाभ दिया है। ग्राम दर्शन पोर्टल से गांव का विकास हो रहा है। अंतोदय मेले से गरीबों को सरकार की योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि आज भारत विकसित जन संवाद संकल्प यात्रा के तहत गरीब से गरीब अंतिम आदमी तक लाभ पहुंचाया जा रहा है।

बाक्स:
मेरी कहानी मेरी जुबानी के जरिए लाभार्थियों ने गिनाई योजनाओं की खासियत

नारनौल। विकसित भारत जन संवाद संकल्प यात्रा के दौरान विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों ने सरकार की अलग-अलग योजनाओं की खासियत बताई।
उन्होंने अपनी कहानी बताते हुए लाभार्थियों को समझाया कि योजनाओं का लाभ लेने के लिए अब किसी दफ्तर के चक्कर काटने की जरूरत नहीं बल्कि अधिकतर योजनाएं व सेवाएं अब सरल हरियाणा पर ऑनलाइन उपलब्ध है। नागरिक अपने खुद के मोबाइल या कंप्यूटर अथवा किसी भी नजदीकी कॉमन सर्विस सेंटर पर जाकर योजनाओं के लिए आवेदन कर सकता है। योजनाओं का लाभ लेना अब बहुत ही आसान हो गया है।

बाक्स:
आज इन गांवों में जाएगी विकसित भारत जन संवाद संकल्प यात्रा

आत्मनिर्भर व विकसित‘ राष्ट्र बनाने के संकल्प को लेकर चल रही विकसित भारत जन संवाद संकल्प यात्रा 21 दिसंबर को नारनौल खंड के गांव हाजीपुर व निवाजनगर, नांगल चौधरी खंड के गांव मघोत बिंजा व मेघोत हाला, कनीना खंड के गांव झिंगावन व सुंदरह तथा महेंद्रगढ़ खंड के गांव बेरी व भांडोर निची गांव में जाएगी।

फोटो-विकसित भारत की शपथ दिलाते अटेली विधायक सीताराम यादव।

फोटो-उज्ज्वला योजना के तहत पात्र नागरिकों को एलपीजी गैस कनेक्शन वितरित करते
अटेली विधायक सीताराम यादव।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here