नागरिकों के सपनों के अनुरूप आगे बढ़ रहे हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी : ओम प्रकाश यादव

संकल्प यात्रा जन-कल्याणकारी योजनाओं को घर-घर तक पहुंचाने का माध्यम बनी

नारनौल, (चेतन शर्मा)। प्रदेश के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ओम प्रकाश यादव ने कहा कि आजादी के बाद जो सपना संजोया गया था उसी के अनुरूप प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगे बढ़ रहे हैं। प्रधानमंत्री के वर्ष 2047 तक देश को विकसित भारत बनाने के संकल्प में हम सभी मिलकर पूरा करेंगे। मुख्यमंत्री मनोहर लाल के निर्देश अनुसार विकसित भारत जन संकल्प यात्रा को प्रदेश में जन-कल्याणकारी योजनाओं को घर-घर तक पहुंचाने का माध्यम बनाया गया है। श्री यादव आज नगर परिषद कार्यालय में विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।
कार्यक्रम में संबोधित करते हुए सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ओम प्रकाश यादव ने कहा कि देश विकसित भारत की राह पर चल पड़ा है हम सबको पूरी निष्ठा के साथ कार्य करना है। उन्होंने कहा कि पिछले 9 वर्षों में जो विकास का पहिया घूमा है, उससे हम विकसित भारत का संकल्प वर्ष 2047 तक जरूर पूरा कर लेंगे।
उन्होंने कहा कि सरकार ने आयुष्मान के जरिए गरीब लोगों को बीमार होने पर बल की चिंता से मुक्त करने का कार्य किया है। जिला महेंद्रगढ़ में 4.50 लाख आयुष्मान कार्ड बनाए गए हैं। इस मौके पर मंत्री ओम प्रकाश यादव ने महिलाओं की गोद भराई की रस्म भी कार्रवाई।
इस अवसर पर एसडीएम मनोज कुमार, नगर परिषद की चेयरपर्सन कमलेश सैनी, नगर परिषद उप प्रधान संजय यादव, पार्षद टिंकू, सुरेंद्र, देवेंद्र व पार्षद प्रतिनिधि तनु के अलावा संदीप भांखर, प्रदीप यादव व अन्य लोग मौजूद थे।

बॉक्स:
इन गांवों में दिलाई गई विकसित भारत की शपथ

नारनौल। विकसित भारत जन संवाद संकल्प यात्रा बृहस्पतिवार को सतनाली खंड के गांव जड़वा व सोहड़ी, अटेली खंड के मोहमदपुर व भौड़ी, निजामपुर खंड के तलोट व छिलरो, सिहमा खंड के गांव सागरपुर व दुलोठ जाट तथा नगर परिषद नारनौल में पहुंची। इस मौके पर नागरिकों को विकसित भारत की शपथ दिलाई।
गांव नगर परिषद में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ओम प्रकाश यादव, तलोट में नांगल चौधरी विधायक डा. अभय सिंह यादव व सागरपुर में अटेली विधायक सीताराम यादव ने मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत की। वहीं जड़वा में भाजपा प्रदेश युवा मोर्चा कार्यकारिणी सदस्य नवीन शर्मा व सोहड़ी में सरपंच, मोहमदपुर में समाज कल्याण विभाग के सदस्य सुरेश शर्मा, भौड़ी में सुगनचंद सैनी, छिलरो में सरपंच विक्रम, दुलोठ में अजीत सिंह कलवाड़ी ने मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत की।
नांगल चौधरी विधायक डा. अभय सिंह यादव ने संबोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के कुशल नेतृत्व में मौजूदा प्रदेश सरकार ने अंत्योदय के मूल मंत्र के साथ विभिन्न प्रकार की सरकारी योजनाओं का लाभ अंतिम छोर पर बैठे वास्तविक हकदार तक पहुंचाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि योजनाओं का लाभ जरूरतमंद नागरिकों पहुंचाने के लिए सरकार ने परिवार पहचान पत्र को क्रियान्वयन का सशक्त माध्यम बन गया है।
अटेली विधायक सीताराम यादव ने संबोधित करते हुए कहा कि सरकार ने नागरिकों को घर द्वार पर ही सरकार की योजनाओं का लाभ देने के लिए विकसित भारत संकल्प यात्रा चलाई हुई है। उन्होंने कहा कि इस दौरान लगने वाले कैंपों में अधिक से अधिक संख्या में पहुंचकर लोगों को सरकार की योजनाओं का लाभ लेना चाहिए।
उन्होंने कहा कि आयुष्मान भारत, चिरायु कार्ड, जन-धन खाता, हर घर नल से जल, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, स्वच्छ भारत जैसी अनेक योजनाएं हैं जिन्हें इस यात्रा के जरिए जनता के समक्ष रखा जा रहा है।

बॉक्स:
आज इन स्थानों पर जाएगी विकसित भारत यात्रा

नारनौल। आत्मनिर्भर व विकसित‘ राष्ट्र बनाने के संकल्प को लेकर चल रही विकसित भारत जन संवाद संकल्प यात्रा 19 जनवरी को सतनाली खंड के गांव नांगलमाला व नावां, अटेली खंड के गांव खोड़ व गुजरवास, निजामपुर खंड के बेरुंडला, सिहमा खंड के गांव सिलारपुर व अटाली तथा नारनौल शहरी क्षेत्र के वार्ड नंबर 28 व वार्ड नंबर 14 से 20 तक के लोगों के लिए संस्कृति मॉडल राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय नारनौल में सुबह 10 से 5 बजे तक कैंप का आयोजन किया जाएगा।

फोटो-विकसित भारत की शपथ दिलाते सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ओम प्रकाश यादव।

फोटो-विकसित भारत जन संकल्प यात्रा के दौरान विभिन्न विभागों द्वारा लगाए गए स्टॉल का निरीक्षण करते सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ओम प्रकाश यादव।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here