फरीदाबाद: हरियाणा पुलिस द्वारा मनाए जा रहे सड़क सुरक्षा माह के अंतर्गत फ़रीदाबाद में आज तीसरे दिन एसीपी ट्रैफिक के मार्गदर्शन में ग्रेटर फरीदाबाद के टीआई इंस्पेक्टर सतीश की अगुवाई में ट्रैफिक पुलिस की टीम द्वारा उदय ट्रांसपोर्ट कम्पनी सेक्टर-20ए में वाहन चालको को कोहरे के दौरान सावधानी पूर्वक वाहन चालाने के संबंध में जागरुक किया है।

ट्रैफिक पुलिस फरीदाबाद द्वारा मनाए जा रहे 35 वां में सड़क सुरक्षा माह का आज तीसरे दिन है जो 15 जनवरी से 14 फरवरी 2024 तक मनाया जाएगा। ट्रैफिक पुलिस की टीम ने वाहन चालकों को जागरूक करते हुए बताया कि वाहन चलाते समय हमें यातायात नियमों का पालन करना चाहिए। यातायात नियमों में लापरवाही से बड़ी दुर्घटनाएं घटित हो सकती हैं। कोहरे में विजिविलिटी कम होने पर वाहन के पार्किंग इंडिकेटर ऑन रखें। हेड लाइट का कम प्रयोग करें, क्योकि कोहरे में हेड लाइट ऑन करने पर रिफ्लेक्शन के कारण सड़क पर सामने कम दिखाई देता है। इस लिए लो-बीम लाइट का प्रयोग करे। वाहन के आगे पीछे रिफ्लेक्टर लाइट व रिफलेक्टिव टेप अवश्य लगवाएं। धुंध व कोहरे के दौरान सड़क पर चलते हुए वाहनों के बीच उचित दुरी बनाकर रखें। खराब मौसम के दौरान सड़क पर सफर के दौरान वाहन चालक यह भी सुनिश्चित करें कि वाहनों की लो-बीम लाइट, हेड लाइट, टेल लाइट, फॉग लाइट सहित पार्किंग इंडिकेटर, ब्रेक, टायर, विंडस्क्रीन वाइपर, बैटरी व कार हीटिंग सिस्टम सही तरीके से काम कर रहे हैं।
उन्होंने आमजन को धुंध के मौसम में विशेष सावधानी बरतने की सलाह देते हुए कहा कि ड्राइविंग से पहले मौसम के पूर्वानुमान का अपडेट लेने के बाद ही अपने गंतव्य के लिए प्रस्थान करें। उन्होंने लोगों को बताया कि यातायात नियमों की पालना करने से सफर सुगम और सुरक्षित रहता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here