• धन के अभाव में अब गरीब नहीं रहेगा इलाज से वंचित
  • आयुष्मान-चिरायु के तहत पात्र परिवारों को 5 लाख रुपये तक स्वास्थ्य बीमा का लाभ
    रोहतक, (चेतन शर्मा) : राज्यसभा सांसद रामचंद्र जांगड़ा ने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार गरीब व वंचित लोगों को उनके हक दिलवा रही है। सरकार द्वारा गरीब पात्र लोगों को पक्के मकान के अलावा स्वास्थ्य बीमा का लाभ भी दिया जा रहा है। अब कोई गरीब धन के अभाव में अच्छे इलाज से वंचित नहीं रहेगा, बल्कि वह आयुष्मान भारत-चिरायु योजना के तहत पैनल में शामिल निजी अस्पताल से भी वार्षिक 5 लाख रुपये तक इलाज करवा सकेगा।
    सांसद रामचंद्र जांगड़ा विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत समर गोपालपुर कलां एवं खुर्द में आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि उपस्थित ग्रामीणों को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर वरिष्ठ नेत्री राधा अहलावत, पूर्व विधायक सरिता नारायण, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी जितेंद्र शर्मा, राजबीर आर्य, नवीन ढुल सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे। राज्यसभा सांसद ने कहा कि संकल्प भारत की मोदी सरकार की गारंटी वाली गाड़ी के माध्यम से पात्र वंचित व्यक्तियों को मौके पर संबंधित विभागों द्वारा स्टॉल लगाकर योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है। लोगों को एलईडी वैन के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के प्रेरक संदेश भी सुनाये जा रहे है।
    राज्यसभा सांसद रामचंद्र जांगड़ा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत निरंतर उन्नति के पथ पर अग्रसर है तथा 2047 तक भारत को विकसित राष्टï्र बनाने का संकल्प लिया गया है। सभी नागरिक देश को विकसित राष्टï्र बनाने के लिए अपना पूर्ण सहयोग दें। भारत की अर्थव्यवस्था निरंतर मजबूत हो रही है तथा भारत वर्तमान में विश्व की पांचवीं बड़ी अर्थव्यवस्था बनकर उभरा है। प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने व्यवस्था परिवर्तन कर पारदर्शी तरीके से पात्र लोगों तक योजनाओं का लाभ पहुंचाया है तथा युवाओं को मेरिट के आधार पर सरकारी रोजगार दिया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here