साहिबजादों का बलिदान युगों- युगों तक राष्ट्र व धर्म की रक्षा के लिए रहेगा प्रेरणा का स्त्रोत: बिसम्बर वाल्मीकि
बवानी खेड़ा,
मंगलवार को गांव बलियाली के बाबा बंदा सिंह बहादुर गुरुद्वारा पहुंचकर विधायक बिसम्बर सिंह वाल्मीकि ने गुरु श्री गोबिन्द सिंह के चारों साहिबजादों के बलिदान दिवस वीर बाल दिवस साहिबजादा दिवस के अवसर पर उन्हें कोटि कोटि नमन किया । उन्होंने कहा कि युवा पीढ़ी को साहिबजादों के बलिदान से प्रेरणा लेनी चाहिए। उन्होंने इलाके की सुख शांति एवं समृद्धि की कामना की।
विधायक श्री वाल्मीकि ने कहा कि आमतौर पर देश, धर्म और संस्कृति के लिए अपना सब कुछ बलिदान करने वालों की सूची में कई नाम दर्ज है, लेकिन बच्चों द्वारा दिए गए सर्वोत्तम बलिदान के उदाहरण कम ही मिलते है। उन्होंने कहा कि साहिबजादा जोरावर सिंह और साहिबजादा बाबा फतेह सिंह गुरु गोविंद सिंह के पुत्र थे, जिन्होंने धर्म की रक्षा के लिए सर्वोच्च बलिदान दिया। साहिबजादों का बलिदान युगों.युगों तक राष्ट्र और धर्म की रक्षा के लिए सभी को प्रेरणा प्रदान करता रहेगा। उन्होंने कहा कि वीर बाल दिवस हमें याद दिलाता है कि शौर्य की पराकाष्ठा के समय कम आयु मायने नहीं रखती। बल्कि वीर बाल दिवस देश के प्रत्येक नागरिक को दस गुरुओं का योगदान तथा देश के स्वाभिमान के लिए सिख परंपरा का बलिदान की याद दिलाता है।
इस मौके पर गांव के सरपंच सचिन सरदाना, महामंत्री अशोक सरदाना, जीतू सिंह ,उमेश मास्टर बवानी खेड़ा, मंडल अध्यक्ष विजय शर्मा, मंडल अध्यक्ष बबलू यादव, रोशन सिवाड़ा, साहिल वाल्मीकि, सरदार सुदर्शन सिंह, चेतन धमीजा पूर्व सरपंच रतेरा ,चरण दास भाटिया, गूरूबख्स सिंह, ऐडवोकेट अश्विनी, सुभाष महता समीर खुराना, कुलजीत सिंह विनोद सांगवान आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here