सीनियर सिटीजन सेल प्रभारी इंस्पेक्टर माया ने प्राइमरी स्कूल अजरौंदा में बैड टच,112 ऐप व सुरक्षा के संबंध में जानकारी देकर किया जागरूक

0
0

फरीदाबाद:- डीसीपी सेन्ट्रल पूजा वशिष्ठ के द्वारा दिए गए दिशा निर्देश के तहत सीनियर सिटीजन सेल प्रभारी इंस्पेक्टर माया ने प्राइमरी स्कूल अजरौंदा में बैड टच,112 ऐप व सुरक्षा के संबंध में जानकारी देकर बच्चो को जागरुक किया है।

बैड टच-

सीनियर सिटीजन सेल प्रभारी इंस्पेक्टर माया ने विद्यार्थियों को बैड टच के बारे बताया कि यदि कोई भी व्यक्ति ने गलत तरीके से स्पर्श करने की कोशिश करता है तो उसके बारे में अपने परिजनों को बताएं क्योंकि यदि वह इसका विरोध नहीं करेंगे वह फिर से उनके साथ गलत हरकत करने की कोशिश करेगा। उन्होंने बताया कि पहले इस बात के बारे में बहुत कम जानकारी होती थी कि बैड टच क्या होता है परंतु आजकल इसके प्रति जागरूकता अभियान चलाकर विद्यार्थियों को इसकी जानकारी दी जा रही है इसलिए यदि कोई भी व्यक्ति उन्हें गलत तरीके से छूने की कोशिश करता है तो चुप रहकर इसे सहन करने की कोशिश ना करें क्योंकि यह आगे चलकर उनके शोषण का कारण बन सकता है।

सुरक्षा-

उन्होने बच्चो को बताया कि अगर आप घर से बहार खेलने के लिए जाते है तो अपने घर के किसी सदस्य को साथ लेकर ही घर से जाए। अकेले कही बहार नही जाए। इसके साथ बच्चो को डायल 112 ऐप के संबंध में भी समझाया कि डायल 112 ऐप पर आप अपनी लॉकेशन डाल सकते है। आगर आपके साथ कोई वारदात होती है तो इससे लॉकेशन भेजने पर पुलिस आपके पास पहुंच जाती है। इस के अलाव 112 पर कॉल कर अपराध के संबंध में सूचना दी जाती है। सूचना देने के बाद पुलिस टीम आपके पास 5-10 मिनट में पहुंच जाती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here