आर्थिक रूप से कमजोर बच्चों को अंतरराष्ट्रीय सूरजकुंड मेले का भ्रमण करवाया गया
जिला प्रशासन एवं रेडक्रॉस सोसाइटी के द्वारा हमें फ्री में मेला दिखाया गया हमें बहुत खुशी हो रही है बच्चे

फरीदाबाद 3 अप्रैल। जिला उपायुक्त एवं जिला रेडक्रास सोसायटी के अध्यक्ष जितेंद्र यादव का कहना है कि जिला रेडक्रॉस सोसायटी फरीदाबाद एवं अंतर्राष्ट्रीय सूरजकुंड मेला प्राधिकरण के संयुक्त तत्वावधान में आर्थिक रूप से कमजोर बच्चों को अंतरराष्ट्रीय सूरजकुंड मेले का भ्रमण कराकर इस वर्ग को भी संस्कृति से जोड़ने का काम किया गया। निशुल्क मेला देखने पर इन बच्चों के चेहरों पर मुस्कान देखी गई।
रेडक्रॉस सचिव विकास कुमार ने बताया कि जिला रेडक्रॉस सोसाइटी का उद्देश्य यही रहता है कि समाज में आर्थिक रूप से कमजोर जो अंतिम छोर पर खड़े हैं, उन लोगों को समाज की मुख्यधारा से जोड़ा जाए, जिससे बेहतर कल का सपना देख कर आगे चल सके। जिला उपायुक्त दिशा निर्देश अनुसार आज इन बच्चों को मेला प्रांगण में घुमाया जा रहा है, हमारी संस्कृति से रूबरू हो सकेंगे।मेला अधिकारी राजेश जून ने बताया कि जिला प्रशासन एवं जिला रेडक्रॉस सोसायटी की तरफ से हमें पत्र प्राप्त हुआ। जिसमें इन बच्चों को मेला घुमाने के लिए बोला गया था। हमारे उच्च अधिकारियों ने इसे संज्ञान में लेते हुए तुरंत प्रभाव से बोला कि यह प्रशासन के द्वारा बहुत ही शानदार कार्य है। बच्चों को मेल में अवश्य घुमाया जाना चाहिए। उन्होंने बताया कि पूरे भारतवर्ष की संस्कृति एवं विदेशों से आए हुए हमारे लोगों के बीच में जब वह बच्चे घूमेंगे तो अवश्य ही इन्हें बेहतर लगेगा। सरकार का सदैव उद्देश्य यही रहता है कि हम ज्यादा से ज्यादा सभी वर्ग को लाभ पहुंचा सकें।
जिला ब्लड कोऑर्डिनेटर विमल खंडेलवाल ने बताया कि ग्रीन फील्ड में एक सिलाई केंद्र खोला गया है। आसपास झुग्गी-झोपडिय़ां हैं उन बच्चों को सिलाई केंद्र में शिक्षा देने का भी कार्य किया जा रहा है। आज उन बच्चों को मेला घुमाकर समाज की मुख्यधारा से भी जोड़ा जा रहा है। हमारी ओर से विशेष ध्यान रखा गया है कि उनके साथ के केयर टक्कर भी है, जो कि पूरी सावधानी के साथ इन बच्चों को मेला भ्रमण करवाएगी। हम विशेष रूप से विशंभरा सेवा न्यास समिति की हरियाणा प्रांत की संयोजिका रजनी गुलाटी, सचिव सुषमा तोलम्बिया समस्त नारी शक्ति को नमन करते हैं, जो इस पुनीत कार्य में लगे हुए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here