पेंटिंग बनाने के लिए छात्रों को दिया जाएगा 2 घंटे का समय

रोड़ सेफ्टी मेगा फेस्टिवल अभियान के तहत सड़क सुरक्षा के संबंध में 10 प्रकार की रचनात्मक एक्टिविटीज की जाएगी जिसमें मैराथन तथा सड़क सुरक्षा प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता के दूसरे चरण का सफलतापूर्वक किया जा चुका है आयोजन

फरीदाबाद: पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य के दिशा निर्देश के तहत पुलिस उपायुक्त यातायात अमित यशवर्धन ने वर्ष 2023-24 के लिए डीएवी स्कूल सेक्टर 14 में सड़क सुरक्षा के संबंध में फरीदाबाद रोड़ सेफ्टी मेगा फेस्टिवल अभियान का शुभारंभ किया था जिसमें फरीदाबाद के सरकारी व गैर सरकारी स्कूल व कॉलेज में पढ़ने वाले छात्रों के साथ-साथ शिक्षण संस्थानों में शिक्षा ग्रहण कर रहे विद्यार्थियों को बहुत सारी रचनात्मक क्रियाकलापों के माध्यम से सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक किया जाएगा और उन्हें सड़क पर यात्रा करते समय आवश्यक सावधानियां बरतने के बारे में जानकारी देकर एक जिम्मेवार यात्री बनने के लिए प्रेरित किया जाएगा। इन रचनात्मक क्रियाकलापों का आयोजन एसीपी ट्रैफिक विनोद कुमार के नेतृत्व में किया जाएगा जो इसे सफल बनाने के लिए विभिन्न सरकारी व गैर सरकारी स्कूल कॉलेज प्रशासन के साथ बैठक आयोजित कर रहे हैं।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि फरीदाबाद को एक्सीडेंट फ्री बनाने के लिए एक्सीडेंट फ्री फरीदाबाद महिम के तहत विभिन्न प्रकार से छात्रों को सड़क सुरक्षा के संबंध में जानकारी प्रदान की जा रही है और इसी जानकारी को उनके जीवन में उतारने के लिए विभिन्न प्रकार की रचनात्मक गतिविधियां आयोजित की जाएगी, ताकि छात्र सड़क सुरक्षा से संबंधित क्रियाओं को अपने जीवन में उतार सके और सड़क पर यात्रा करते समय सावधानियां बरतकर अपने व अपने साथियों को सड़क दुर्घटनाओं से सुरक्षित रख सके। इसी अभियान के तहत यातायात पुलिस द्वारा सड़क सुरक्षा प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता के दो चरण सफलतापूर्वक पूरे किए जा चुके हैं और साथ ही आमजन को जागरूक करने के लिए मैराथन का आयोजन भी किया जा चुका है। इसी मुहिम के तहत अब 18 नवंबर को पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा जिसमें तीसरी से पांचवी, छठी से आठवीं, नौवी-दसवीं, ग्यारवी-बाहरवीं तथा कालेज स्तर के 5 लेवल होंगे। यह प्रतियोगिता सुबह 9:00 बजे आयोजित की जाएगी जिसमें छात्रों को पेंटिंग के लिए 2 घंटे का समय दिया जाएगा। जिसमें छात्र विभिन्न प्रकार की पेंटिंग बनाएंगे जिसमें से सर्वश्रेष्ठ पेंटिंग बनाने वाले छात्रों का चयन किया जाएगा। पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि फरीदाबाद पुलिस का उद्देश्य सड़क दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाकर यात्रियों के अमूल्य जीवन की रक्षा करना है जिसके लिए फरीदाबाद पुलिस द्वारा विभिन्न प्रकार के जागरूकता अभियान लगातार आयोजित किए जाते रहेंगे और फरीदाबाद पुलिस आमजन की सुरक्षा के लिए इसी प्रकार प्रयासरत रखेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here