फ़रीदाबाद:(ANURAG SHARMA)कार्यक्रम का उद्घाटन हमारे सम्मानित मुख्य अतिथियों – डॉ. श्वेता मेंदीरत्ता (अमृता अस्पताल) और सुश्री वर्षा कौशल के साथ-साथ हमारी सम्मानित प्राचार्य डॉ. मंजू दुआ, डॉ. श्वेता आर्य, डॉ. मीनू दुआ और महिला प्रकोष्ठ की आयोजन समिति द्वारा दीप प्रज्वलन के साथ किया गया।

कार्यक्रम की शुरुआत – एकांकी नाटक – “जंग की गुहार” से हुई, जिसमें यौन उत्पीड़न के खिलाफ खड़े होने की आवश्यकता को दर्शाया गया।

हमारी सम्माननीय संसाधन व्यक्ति डॉ. श्वेता मेंदीरत्ता ने सर्वाइकल कैंसर पर एक व्याख्यान दिया। व्याख्यान का उद्देश्य सर्वाइकल कैंसर का शीघ्र पता लगाने, रोकथाम और उपचार के महत्व के बारे में छात्रों को शिक्षित करना और उनमें जागरूकता बढ़ाना था।

पूरे व्याख्यान के दौरान, डॉ. मेंदीरत्ता ने सर्वाइकल कैंसर की नियमित जांच, जैसे पैप स्मीयर और एचपीवी परीक्षण के महत्व पर प्रकाश डाला, ताकि कैंसर से पहले के परिवर्तनों का समय पर पता लगाया जा सके और सर्वाइकल कैंसर की प्रगति को रोका जा सके। उन्होंने सर्वाइकल कैंसर के खतरे को कम करने में एचपीवी के खिलाफ टीकाकरण की भूमिका पर जोर दिया, खासकर युवा महिलाओं में।

आदरणीय प्राचार्य डॉ. मंजू दुआ ने छात्राओं का उत्साहवर्धन किया और सभी प्रतिभागियों को अपना आशीर्वाद दिया।

कार्यक्रम के बाद महिला प्रकोष्ठ की छात्राओं ने मनमोहक नृत्य प्रस्तुत किया और सुश्री शिवानी, बीबीए अंतिम वर्ष ने एक प्रेरक कविता सुनाई।

एक नुक्कड़ नाटक – “ओ वोमनिया” ने विभिन्न क्षेत्रों में भारतीय महिलाओं के बहुमूल्य योगदान को प्रदर्शित किया।

महिला प्रकोष्ठ की सचिव सुश्री संगीता ने कार्यक्रम की मेजबानी की।

कार्यक्रम का समन्वयन संयोजिका सुश्री मधु सैत्या और सह-संयोजिका डॉ. बबीता सिंह और सुश्री शोभा चावला ने किया।
महाविद्यालय की छात्राओं में
अध्यक्ष- पिंकी रानी, एम.कॉम. अंतिम वर्ष, संयुक्त अध्यक्ष- गुंजन कौशिक, एम.ए. (राजनीति विज्ञान) प्रथम वर्ष, उपाध्यक्ष- वर्षा, बीबीए अंतिम वर्ष, संयुक्त उपाध्यक्ष- प्रिया अग्रवाल, बीसीए अंतिम वर्ष, सचिव- संगीता बघेल, बी.कॉम. सी.ए. द्वितीय वर्ष एवं संयुक्त सचिव- कनिष्का बीबीए द्वितीय वर्ष ने इस कार्यक्रम का आयोजन किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here