फरीदाबाद- डीसीपी सेंट्रल पूजा वशिष्ठ के द्वारा दिए गए दिशा निर्देश के तहत कार्रवाई करते हुए थाना सेन्ट्रल प्रभारी की टीम पुलिस चौकी सेक्टर-15 ए ने अपने एरिया के लेबर चौक पर मजदूर वर्ग के लोगों को नशा के दुष्परिणाम और साइबर फ्रॉड के बचाव के संबंध में जागरुक किया है।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि नशा और साइबर फ्रॉड के बचाव के जागरुकता अभियान के तहत पुलिस चौकी सेक्टर-15 ए इंचार्ज प्रदीप कुमार की टीम ने चौकी के एरिया लेबर चौक पर लोगो को नशा और साइबर फ्रॉड के बचाव के संबंध में जागरुक किया। पुलिस टीम ने लेबर चौक एरिया में जाकर आमजन को नशा से बचने व टोल फ्री न. 9050891508 की जानकारी दी जिसपर अपने एरिया में नशा बेचने वालो के खिलाफ सूचना देकर, शहर को नशा मुक्त बनाने में अहम भूमिका निभा सकते है। पुलिस के हेल्पलाइन नम्बर डायल 112 पर सूचना दे। आपकी तुरंत पुलिस के द्वारा सहायता की जाएगी। अगर आपके आस पास कोई व्यक्ति नशा तस्करी करता है तो नशा तस्करों के बारे में पुलिस को सूचना दे।
कुछ व्यक्ति किसी भी तरह के लालच या ऑफर के चक्कर में साइबर ठगी के शिकार हो जाते हैं साइबर अपराधी नए-नए तरीके अपनाकर भोले भाले नागरिकों के साथ साइबर ठगी की वारदात को अंजाम देते हैं परंतु इसके प्रति जागरूक होकर हम साइबर अपराधियों के चंगुल से बच सकते हैं और साइबर अपराध के विरुद्ध जागरूक होकर अपने साथियों को भी इससे बचा सकते हैं। साइबर ठगी की वारदात घटित होने पर तुरंत 1930 पर कॉल कर सूचना दें ताकि आपके पैसे को तुरंत आपके अकाउंट से भेजे गए दूसरे अकाउंट में फ्रिज किया जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here