डीसीपी ट्रैफिक अमित यशवर्धन द्वारा महिला सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सभी ऑटो चालकों को यूनिक आइडेंटिफिकेशन नंबर प्लेट लगवाने के दिए थे आदेश

फरीदाबाद- डीसीपी ट्रैफिक अमित यशवर्धन के दिशा निर्देश तथा एसीपी ट्रैफिक विनोद कुमार के मार्गदर्शन में यातायात पुलिस ने ऑटो पर यूनिक कोड नहीं लगवाने तथा यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले ऑटो चालकों के खिलाफ विशेष अभियान चलाकर 530 ऑटो चालकों के चालान तथा 97 ऑटो को इंपाउंड किया है।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि पुलिस महानिदेशक शत्रुजीत कपूर के आदेश अनुसार पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य ने फरीदाबाद में सेफ सिटी परियोजना शुरू की थी जिसके लिए रात्रि के समय यात्रा करने वाली महिलाओं की सुरक्षा के संबंध में कुछ अहम कदम उठाए गए हैं। इसके लिए फरीदाबाद के ऑटो चालकों को एक यूनिक नंबर(यूनिक आइडेंटिफिकेशन नंबर प्लेट्स) अलॉट किया जाता है ताकि उनको ट्रैक करना आसान हो। ऑटो चालकों को निर्देशित किया गया है कि वह अपना व ऑटो मलिक का मोबाइल नंबर सहित सारी जानकारी ऑटो के अंदर सामने वाली साइड पर लगाकर रखें ताकि जरूरत पड़ने पर महिलाएं यह फोटो डायल 112 पर भेज सकें जिससे पुलिस को जानकारी प्राप्त हो जाएगी की यह महिला किस ऑटो में सफर कर रही है। इसके लिए यातायात पुलिस द्वारा प्रत्येक ऑटो चालक को अपने ऑटो पर यूनिक कोड लगवाने के लिए निर्देशित किया गया था परंतु कुछ ऑटो चालकों ने नियमों की अवमानना करते हुए अपने वाहन पर यूनिक कोड नहीं लगवाए। इसी को ध्यान में रखते हुए पुलिस आयुक्त तथा डीसीपी ट्रैफिक के निर्देशानुसार आदेशों की अनुपालना में उल्लंघनकर्ता ऑटो चालकों के खिलाफ अभियान चलाकर चालान किए गए तथा ऑटो को इंपाउंड किया गया। सभी ऑटो चालकों को हिदायत दी गई की वह अपने वाहन पर जल्द से जल्द यूनिक कोड लगवाएं अन्यथा उनके खिलाफ ओर भी सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here